×

Raebareli News: दबिश करने गयी पुलिस पर अवैध शराब कारोबारियों का हमला

Raebareli News: मामले में अब तक चार लोग गिरफ्तार, गांव में पुलिस फोर्स तैनात

Narendra Singh
Written By Narendra SinghPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 29 May 2021 9:42 AM GMT (Updated on: 29 May 2021 9:48 AM GMT)
Raebareli News: दबिश करने गयी पुलिस पर अवैध शराब कारोबारियों का हमला
X

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से लगभग 28 लोगों की मौत हो गई थी जिसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस हरकत में आ गयी है। और जगह- जगह छापेमारी कर अवैध शराब बरामद कर रही है। और अवैध शराब करोबारियों को भी अपनी गिरफ्त में ले रही है। इसी कड़ी में यूपी के रायबरेली में पुलिस टीम ने अवैध शराब का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए दबिश दी, तो बेखौफ अवैध धंधे में लिप्त कारोबारियों ने पुलिस टीम पर ही हमला बोल दिया। किसी तरह पुलिस टीम ने तालाब में कूदकर अपनी जान बचाई।

जानकारी के अनुसार घटना जिले के जगतपुर थाना क्षेत्र के थुलरई गांव की है। स्थानीय थाने की पुलिस को सूचना मिली थी कि उक्त गांव में अवैध शराब का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस पर पुलिस टीम ने शुक्रवार की रात गांव में शराब का कारोबार करने वालों की घेराबंदी करते हुए दबिश दी। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम द्वारा दबिश की खबर लगते ही गैर कानूनी ढ़ंग से शराब का कारोबार करने वालों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। किसी सूरत पुलिस टीम ने पास मौजूद तालाब में कूदकर अपनी जान बचाई। करोबारियों ने पुलिस की गाड़ियों पर पथराव किया जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। पुलिस पर हमले की घटना जब उच्च अधिकारियों को मिली तो भारी मात्रा में पुलिस फोर्स गांव पहुंची और साथियों को पुलिस टीम बचाकर लाई। रायबरेली के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कई थानों की फोर्स गांव में लगाई गई है। चार लोगों को अबतक गिरफ्तार करके थाने पर लाया गया है जिनके विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। उन्होंने ये भी बताया कि पुलिस टीम ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद भी किया है। घटना से जुड़े अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।


अलीगढ़ में जहरीली शराब का कहर, 2 8 की मौत

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से जहरीली शराब ने अपना कहर बरपाया है। ताजा मामला यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) जिले की है, जहां पर जहरीली शराब पीने से 28 लोगों की मौत हो गई है। जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। अब इस मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) भी एक्शन में आ गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए आबकारी और गृह विभाग के अधिकारियों को तलब किया है और अलीगढ़ के अधिकारियों से बात करके पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया है कि आरोपियों पर एनएसए लगाया जाए। इसके साथ ही सीएम ने कहा है कि अगर शराब सरकारी ठेके से खरीदी गई थी तो उसे सीज कर दिया जाए और दोषियों की संपत्ति भी कुर्क की जाए।

ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल

बताया जा रहा है कि मरने वालों में अलीगढ़ एचपी गैस प्लांट के ट्रक ड्राइवर भी शामिल हैं। इसके अलावा लोधा क्षेत्र के करसुआ, निमाना, हैवतपुर, अंडला गांव के ग्रामीणों ने अपनी जान गंवाई है। दूसरी ओर गांवों में जहरीली शराब से हुई मौत के बाद दहशत के साथ साथ आक्रोश भी देखने को मिल रहा है। वहीं, मामले में अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है, जांच में जो भी निकल कर आएगा, उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

अब इस मामले में सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि दोषियों की संपत्ति जब्त कर नीलामी होगी और उससे मृतकों के परिजनों को मुआवज़ा दिया जाएगा। इसके साथ ही घायलों को हर संभव इलाज देने के लिए भी निर्देश जारी किए हैं।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story