×

रायबरेली MLC दिनेश सिंह का कथित ऑडियो वायरल, ब्राह्मणों को बताया बीमारी

Raebareli: एमएलसी दिनेश सिंह और तत्कलीन सीओ विनीत सिंह के कथित ऑडियो के वायरल होने के बाद भाजपा की किरकिरी हो रही है।

Narendra Singh
Reporter Narendra SinghPublished By Shivani
Published on: 30 May 2021 12:50 AM GMT (Updated on: 31 May 2021 10:16 AM GMT)
MLC Dinesh Singh
X

एमएलसी दिनेश सिंह- तात्कालिक सीओ विनीत सिंह (डिजाइन फोटो)

Raebareli (रायबरेली): उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एमएलसी दिनेश सिंह और तत्कलीन सीओ विनीत सिंह के कथित ऑडियो वायरल होने के बाद यहां की सियासत गर्मा गई है। सोशल मीडिया पर वायरल ऑडियो में एमएलसी ने ब्राह्मण को बीमारी बताया है। पहले से ही ब्राहम्णो को लेकर चौतरफा घिरी सरकार बीजेपी नेता के बयान के बाद सवालों के घेरे में आ गई है।

आपको बता दें कि एमएलसी दिनेश सिंह और सीओ विनीत सिंह के कथित ऑडियो में हुई बातचीत वर्ष 2019 में सदर विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले से जुड़े मुकदमें को लेकर की गई बातचीत की है।

2019 में MLA अदिति सिंह पर कथित हमले का मामला

दरअसल, 2019 में विधायक अदिति सिंह पर कथित रूप से हमला किया गया था। अदिति सिंह की गाड़ी काफी दूर तक दबंगों से बचते हुए आगे चलती गई थी और फिर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई थी। उनके काफिले की तीन अन्य गाड़ियां भी पलट गईं। हादसे में अदिति सिंह घायल हो गई हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह घटना रायबरेली में हरचंदपुर थाना क्षेत्र के मोदी स्कूल के पास हुई।

हादसा तब हुआ था जब अदिति सिंह रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर हो रही वोटिंग में अपने समर्थकों के साथ गई थीं। अवधेश सिंह, सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले एमएलसी दिनेश सिंह के भाई हैं और उनके ऊपर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगा था। वहीं एमएलसी समर्थकों ने जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी के साथ भी मारपीट किया था इसका मामला भी दर्ज हुआ था।

सीओ विनीत सिंह का हो चुका ट्रांसफर

इसकी विवेचना तत्कालीन एसपी सुनील सिंह के समय में चल रही थी। एमएलसी दिनेश सिंह और एसपी सुनील सिंह की बनती भी नही थी तो उन्हें तत्कालीन एसपी से जांच में खतरा था। इसी को लेकर उन्होंने तत्कालीन सीओ विनीत सिंह से फोन पर बात की थी। फिलहाल 2020 में सीओ का भी जिले से ट्रांसफर हो गया।
Shivani

Shivani

Next Story