×

Raebareli News: अरनव ने किया जनपद का नाम रोशन, यूपी पीसीएस मे मिला डिप्टी कलेक्टर का पद

Raebareli News: बड़ी बहन आरुषि मिश्रा उनकी प्रेरणा स्रोत रही अपने इस निर्णय को साकार करने के लिए समयबद्ध तैयारी शुरू कर दी।

Narendra Singh
Published on: 20 Oct 2022 2:36 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2022 4:44 AM GMT)
Raebareli News
X

अरनव ने किया जनपद का नाम रोशन (photo: social media )

Raebareli News: 19 अक्टूबर दिन बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा 2021 में चयनित होने के बाद यूपी पीसीएस मे मिला डिप्टी कलेक्टर का पद। रायबरेली के बेलीगंज निवासी अरनव मिश्र ने जनपद का नाम रोशन कर दिया ।

अरनव ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा सेंट पीटर्स स्कूल और एसजेएस से पूरी की थी आईआईटी जोधपुर से इंजीनियरिंग करने के बाद अरनव ने कुछ समय नौकरी भी की लेकिन उनका मन नहीं लगा। देश सेवा और अपने लोगों की सेवा के लिए उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा की परीक्षा में बैठने का निर्णय लिया और जुट गए पढ़ाई करने में। इस दौरान उनकी बड़ी बहन आरुषि मिश्रा उनकी प्रेरणा स्रोत रही अपने इस निर्णय को साकार करने के लिए समयबद्ध तैयारी शुरू कर दी। अरनव कहते हैं कड़ी मेहनत, लगन, आत्मविश्वास और बड़ों के आशीर्वाद से आज मेरा सपना साकार हो गया।

बेलीगंज निवासी एडवोकेट अजय मिश्र और शिक्षिका नीता मिश्रा के पुत्र तथा आरुषि मिश्रा के भाई अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा बड़ी बहन और बहनोई चर्चित के कुशल मार्गदर्शन परिवार के सहयोग और शिक्षकों को देते हैं।

कुशाग्र बुद्धि और मेधावी छात्र रहे अरनव

अरनव के मामा वरिष्ठ पत्रकार बृजेंद्र नारायण मिश्रा बताते हैं की अर्णव बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि और मेधावी था। गौरतलब है कि इसके पूर्व अरनव की बड़ी बहन आरुषि मिश्र ने भी भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय वन सेवा और उत्तर प्रदेश लोक सेवा में भी जनपद का नाम रोशन किया था। अरनव के बहनोई चर्चित गौड भी आईएएस अधिकारी हैं। अरनव की इस सफलता पर जहां उनके परिवार के लोग खुश हैं वही जनपद के शिक्षक, साहित्यकार व पत्रकार भी अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

अरनव की सफलता पर नानी प्रियंवदा मिश्रा, मामी ममता मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार प्रेम नारायण द्विवेदी, डा. मधुसूदन मिश्र, शिव मनोहर पांडे, अशोक शर्मा, राजेश मिश्रा, एडवोकेट धर्मेंद्र शुक्ला, डा. सी बी सिंह, डाक्टर विकास द्विवेदी, विनोद शुक्ला, अनिल मिश्र, विनय द्विवेदी सहित पत्रकारों साहित्यकारों ने खुशी व्यक्त की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story