×

Raebareli News: स्कूली वाहनों को लेकर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान, ताकि ना हो बच्चों के साथ कोई दुर्घटना

Raebareli News: इस अभियान में बिना फिटनेस और बिना परमिट के कई गाड़ियां बच्चों को ले जाते पाई गई। जिसमें मारुति वैन, ऑटो, टेंपो सहित अन्य वाहनों में बिना परमिट के बच्चों को लाया ले जाया जा रहा है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Monika
Published on: 11 May 2022 9:39 AM GMT
school vehicles checking
X

स्कूली वाहनों को लेकर चलाए जा रहे चेकिंग अभियान 

Raebareli News: कुछ दिन पहले गाजियाबाद में हुई स्कूली घटना को लेकर लगातार एआरटीओ प्रवर्तन स्कूली वाहनों को लेकर रोजाना चेकिंग अभियान चला रही है । चेकिंग अभियान चलाकर उन पर ताबड़तोड़ कार्यवाही भी कर रही है । सड़क सुरक्षा सप्ताह माह को लेकर एआरटीओ विभाग ने मानक के विपरीत अवैध रूप से संचालित वाहनों के विरुद्ध अभियान चलाया ।

इस अभियान में बिना फिटनेस और बिना परमिट के कई गाड़ियां बच्चों को ले जाती पाई गई। जिसमें मारुति वैन, ऑटो, टेंपो सहित अन्य वाहनों में बिना परमिट के बच्चों को लाया ले जाया जा रहा है। जिले के प्रतिष्ठित स्कूलों के बच्चे भी इन्हीं खटारा वाहनों से आते जाते रहते हैं। जो कभी कभी बड़े हादसे का रूप दे जाते हैं।

शासन से मिले निर्देश के बाद एआरटीओ प्रवर्तन ने रतापुर व छजलापुर स्थित सेंट पीटर स्कूल के पास अभियान चलाकर बिना परमिट और बिना फिटनेस के चल रही गाड़ियों का चालान काटा गया साथ ही उन को चेतावनी भी दी गई। जिले में मानक विहीन स्कूलों के साथ मानक विहीन साधनों से लाए ले जा रहे बच्चों के साथ हादसा ना हो जिसको लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है।

स्कूल वाहनों के ऊपर लगातार कार्रवाई

वही बात करें एआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार सिंह ने चेकिंग के दौरान बच्चों को फ्रूटी पिलाई और उन्होंने बताया कि स्कूल वाहनों के ऊपर लगातार कार्रवाई की जा रही है। अब तक 127 वाहनों की फिटनेस हो चुकी है और एक वाहन में बच्चे बैठे थे जिनको लेकर उनके विरुद्ध कार्यवाही नहीं बल्कि चेक करके उनका चालान काट दिया गया। इसी तरीके से सभी स्कूल वाहनों को अपने नियमानुसार वाहनों को ठीक करा कर रोड पर चलें।


Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story