×

Raebareli News: आशा संगिनी और आशा बहुओं ने सीएमओ का किया घेराव, अप्रैल माह से नहीं मिला वेतन

Raebareli News: सीएमओ दफ्तर के बाहर प्रदर्शन और घेराव के बाद हुई वार्ता के दौरान आशा संगिनी और आशा बहू दोनो का भुगतान जल्द से जल्द कराये जाने का आश्वासन दिया गया है।

Narendra Singh
Published on: 2 Sep 2022 9:14 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2022 9:33 AM GMT)
Asha Bahu protest at CMO office
X

आशा संगिनी और आशा बहुओं ने सीएमओ का किया घेराव 

Raebareli News: रायबरेली में ज़िले भर की आशा संगिनी और आशा बहुओं ने सीएमओ का घेराव किया है। आशा बहू और आशा संगनियों को अप्रैल माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने से नाराज़ ज़िले भर की आशा बहू और आशा संगिनी आज सीएमओ पहुंची और सीएमओ दफ्तर के भीतर जमकर प्रदर्शन किया। सीएमओ दफ्तर के बाहर प्रदर्शन और घेराव के बाद हुई वार्ता के दौरान आशा संगिनी और आशा बहू दोनो का भुगतान जल्द से जल्द कराये जाने का आश्वासन दिया गया है। सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह का कहना है कि सॉफ्टवेयर में समस्या के कारण विलंब हुआ है। जल्द ही सभी का पैसा खातों में पहुंच जाएगा। उधर आशा बहुओं और आशा संगनियों का कहना है कि उनका भुगतान नहीं हुआ तो आगामी आठ सितंबर से अपनी अपनी सीएचसी और पीएचसी पर धरना देंगी।

स्वास्थ्य विभाग भले ही बड़े-बड़े दावे कर रहे हो मगर धरातल पर बात की जाए तो उनकी दावे फेल होते नजर आ रहे अभी कुछ दिन पहले ही डिप्टी सीएम बृजेश पाठक रायबरेली के औचक निरीक्षण पर होने के बाद भी रायबरेली की दशा सुधरने का नाम नहीं ले रहा है ताजा मामला 2700 आशा बहू व 126 आशा संगिनी को भुगतान न मिलने पर आज सीएमओ कार्यालय का घेराव कर दिया घेराव देखते ही सीएमओ वीरेंद्र सिंह ने अपने कार्यालय बुलाकर आशा संगिनियों को जल्द भुगतान का अस्वासन दिया रायबरेली में ज़िले भर की आशा संगिनी और आशा बहुओं ने सीएमओ का घेराव किया है। आशा बहू और आशा संगनियों को अप्रैल माह से वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने से नाराज़ ज़िले भर की आशा बहू और आशा संगिनी आज सीएमओ पहुंची और सीएमओ दफ्तर के भीतर जमकर प्रदर्शन किया। सीएमओ दफ्तर के बाहर प्रदर्शन और घेराव के बाद हुई वार्ता के दौरान आशा संगिनी और आशा बहू दोनो का भुगतान जल्द से जल्द कराये जाने का आश्वासन दिया गया है। सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह का कहना है कि सॉफ्टवेयर में समस्या के कारण विलंब हुआ है। जल्द ही सभी का पैसा खातों में पहुंच जाएगा। उधर आशा बहुओं और आशा संगनियों का कहना है कि उनका भुगतान नहीं हुआ तो आगामी आठ सितंबर से अपनी अपनी सीएचसी और पीएचसी पर धरना देंगी।

वही आशा बहू मोनी सिंह ने बताया कि हम आशा बहू और आशा संगिनियों का समय से भुगतान ना होने पर आज सीएमओ ऑफिस पहुंचकर अपनी बात की है और ज्ञापन दिया है अगर हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तो 8 तारीख से धरने पर बैठकर कामकाज बंद कर देंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story