×

Raebareli: गोवंशों के शवों को नोंच रहे कुत्ते, कीचड़ के चलते नहीं पहुँच रहा भूसा, बेफिक्र पशुधन विकास विभाग

Raebareli News: मृत गायों को कुत्ते नोचते नज़र आये थे। इसके बाद भी पशुधन विकास विभाग ने संज्ञान नहीं लिया।

Narendra Singh
Published on: 1 Aug 2022 7:54 AM GMT
cows dying trapped in mud
X

गोवंशों के शवों को नोंच रहे कुत्ते (photo: social media )

Raebareli News: यूपी के रायबरेली में गौशालाओं का हाल बदहाल है। ताज़ा मामला महाराजगंज थाना इलाके के बतखखेर मोन गांव का है। यहां पिछले दो हफ्ते से गौशाला में जबरदस्त अनियमितता है। पूरे गौशाला में कीचड़ है और आने जाने का रास्ता भी नहीं। बारिश के चलते रास्ते में कीचड़ हो जाने से यहां भूसा भी नहीं पहुंच पा रहा था।

एक दिन पहले यहां मृत गायों को कुत्ते नोचते नज़र आये थे। इसके बाद भी पशुधन विकास विभाग ने संज्ञान नहीं लिया। भूसा न पहुंच पाने से यहां भूख से गायों के मरने की भी ख़बर आई थी। इसके बावजूद पशुधन विभाग सोता रहा। बाद में गौशाला के बदहाली की तस्वीरें वायरल हुई तो ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने संज्ञान लिया।

गोवंशों के शवों को नोंच रहे कुत्ते (photo: social media )

डीएम की पहल पर यहां जानवरों के लिए भूसा भेजवाये जाने के साथ ही रास्ते को भी दुरुस्त कराये जाने की कवायद शुरू की गई है। हालांकि पिछले दो हफ्ते में आधा दर्जन गौवंशों की हुई मृत्यु को सीवीओ अभी भी नकार रहे हैं। उनके अनुसार केवल दो मौतें ही हुई हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story