×

Raebareli: रायबरेली में दूषित पानी की सप्लाई से फैला डायरिया, अस्पतालों में लगा मरीजों का तांता

Raebareli: रायबरेली में दूषित पानी की सप्लाई से डायरिया फैल गया है। यहां के सलोन इलाके में सरकारी और निजी अस्पतालों में उल्टी दस्त के मरीजों का तांता लगा है।

Narendra Singh
Published on: 19 Aug 2022 11:46 AM GMT
Raebareli News
X

अस्पताल में भर्ती मरीज। 

Raebareli: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ विभाग (Heath Department In UP) को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। मगर बात की जाए रायबरेली में दूषित पानी की सप्लाई से डायरिया फैल गया है। यहां के सलोन इलाके में सरकारी और निजी अस्पतालों में उल्टी दस्त के मरीजों का तांता लगा है।

सीएमओ ने सीएचसी का किया दौरा

ज़िलाधिकारी माला श्रीवास्तव (District Magistrate Mala Srivastava) के निर्देश पर सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह (CMO Dr Virendra Singh) ने सीएचसी का दौरा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं। सीएमओ के मुताबिक प्रथम दृश्या नगर पंचायत से सप्लाई किये जाने वाले पानी के प्रदूषित होने की संभावना है। बताया जा रहा है कि यहां टंकियों की सफाई लंबे समय से नहीं हुई है। संभावना व्यक्त की जा रही है कि गंदी टंकियों में स्टोर किया गया पानी घरों में पहुंचा होगा, जिससे डायरिया फैल गया है।

जल निगम के पानी से हो रहे लोग बीमार: CMO

उधर सीएमओ के मुताबिक 21 मरीज कल और आज सुबह से एक मरीज़ भर्ती हुआ है। वहीं, सीएमओ वीरेंद्र सिंह (CMO Dr Virendra Singh) की माने तो यहां पर जो जल निगम की पाइप से जो पानी मिल रहा है पीने को उसी के कारण लोग बीमार पड़े हैं जिन का इलाज सीएससी में किया जा रहा है हमारी स्वास्थ विभाग की टीमें लगातार देखभाल कर रही है।

करीब 50 लोग डायरिया के शिकार: स्थानीय निवासी

स्थानीय लोगों की बात माने तो करीब 50 लोगों के डायरिया के शिकार हुए है, जिनको लेकर जिला अस्पताल व प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story