×

Raebareli : तेज बारिश में गिर रहा स्कूल का जर्जर भवन, जान जोखिम में डाल पढ़ने जा रहे बच्चे

Raebareli News: प्राथमिक विद्यालय केंद्र जहानाबाद और प्राथमिक विद्यालय उर्दू मीडियम की बिल्डिंग जर्जर होने के कारण भारी बारिश में छत का कुछ हिस्सा गिर गया था।

Narendra Singh
Published on: 21 Sep 2022 8:29 AM GMT
dilapidated school buildings falling
X

गिर रही जर्जर स्कूल की बिल्डिंगें (फोटो: सोशल मीडिया )

Raebareli News: नगर क्षेत्र के स्कूलों में भारी बारिश के कारण जर्जर बिल्डिंग के गिरने का क्रम जारी है। कुछ दिनों पहले जर्जर भवन के कारण प्राथमिक विद्यालय खाली सहाट, और छोटी बाज़ार की मकान मालकिन ने पढ़ने वाले कमरों में ताला लगा दिया था। खंड शिक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी लेने पर कक्षा कक्षों का ताला खुला।

प्राथमिक विद्यालय केंद्र जहानाबाद और प्राथमिक विद्यालय उर्दू मीडियम की बिल्डिंग जर्जर होने के कारण भारी बारिश में छत का कुछ हिस्सा गिर गया था। मौके पर जाकर सदर एसडीएम शिखा शंखवार द्वारा विद्यालय में ताला लगवा दिया ताकि कोई अप्रिय घटना न हो जाये और दोनो विद्यालयों को नज़दीक के विद्यालय में शिफ्ट कर दिया गया।

छत का एक हिस्सा गिरा

पिछले तीन दिनों से भारी बारिश के कारण प्राथमिक विद्यालय रायपुर की छत का हिस्सा गिर गया। पुराना और जर्जर भवन होने के कारण शिक्षामित्र द्वारा प्लास्टिक की रस्सी लगाकर बच्चों को अंदर आने जाने से रोका गया है। भारी बारिश से परिसर में पानी भरा है और सीलन है कोई भी अप्रिय घटना हो सकती है। विद्यालय में अकेली शिक्षामित्र शकीला खातून कार्यरत है जो पांच कक्षाओं को पढ़ाती हैँ। शकीला खातून का कहना है कि जर्जर बिल्डिंग की सूचना हर साल दी जाती है। आज छत का एक हिस्सा गिरने के कारण एक कमरे में 50 बच्चो को बैठाया है बाकी को वापस कर दिया है। दूसरे कमरे में पानी भरा है। विद्यालय के बगल में जूनियर हाई स्कूल रायपुर है जहां तीन कक्षाओं के लिए चार शिक्षकों का स्टाफ हैँ। घटना के विषय में बीएसए से जानकारी लेने पर बीएसए ने फोन नहीं उठाया। जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को घटना की पूरी जानकारी दी गयी तो कार्यवाही का आश्वान दिया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story