×

Raebareli News: हज़ारों मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़, खिलाई गई फेल नमूने की पेन किलर दवाएं

Raebareli News: ज़िला स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत ही सीएचसी और पीएचसी में 1 लाख 18 हज़ार 8 सौ टेबलेट भेज दी गईं।

Narendra Singh
Published on: 30 Aug 2022 3:06 AM GMT
Rae Bareli
X

हज़ारों मरीज़ की स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़

Raebareli News: रायबरेली में हज़ारों मरीज़ को फेल नमूने की दर्द निवारक दवाएं खिला दी गईं। दिसंबर में सप्लाई की गई इन दर्द निवारक दवाओं के नमूने फेल होने की चिट्ठी ज़िला स्वास्थ्य विभाग को इसी महीने मिली है। इस बीच हज़ारों मरीज़ों को इसी दवा का सेवन करा दिया गया। दअरसल दिसंबर माह में ज़िला स्वास्थ्य विभाग को 1 लाख 20 हज़ार एसिक्लोफिनेक ग्रुप की दर्द निवारक टेबलेट सप्लाई की गई थी।

ज़िला स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत ही सीएचसी और पीएचसी में 1 लाख 18 हज़ार 8 सौ टेबलेट भेज दी गईं। दर्द निवारक दवा के तौर पर मरीज़ों को यह दवाएं दी जाती रहीं। अचानक ज़िला स्वास्थ्य विभाग को 8 माह बाद शासन से यह चिट्ठी मिली कि इन दवाओं के नमूने फेल हो गए हैं लेहाज़ा इन्हें वापस भेजा जाए।

टेबलेट को वापस भेजने का आदेश

ज़िला स्वास्थ्य विभाग ने इन टेबलेट को मरीज़ों को देने से मना करने के साथ ही वापस भेजने का आदेश जारी कर दिया गया। हालांकि इस बीच आठ में हज़ारों मरीज़ इस दवा का सेवन करते रहे। चूक जिस भी स्तर से हुई हो इस मामले में उन मरीज़ों का क्या दोष जो विभाग की लेट लतीफी के चलते अधो मानक दवाएं खाते रहे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story