×

Raebareli News: NTPC ऊंचाहार में अभी कोयले की शार्टेज नहीं, साठ हजार मीट्रिक टन कोयला उपलब्ध

Raebareli News: NTPC कुल 6 यूनिटें बिजली उत्पादन करती है। जिनमे से एक नंबर यूनिट 25 अप्रैल से बंद चल रही है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Monika
Published on: 29 April 2022 2:21 AM GMT
no shortage of coal in NTPC Unchahar
X

NTPC ऊंचाहार में अभी कोयले की शार्टेज नहीं 

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में जहां भीषण गर्मी से लोग बेहाल है वही बिजली कटौती (power cut) को लेकर भी लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है। वैसे तो पूरे देश मे बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वही रायबरेली जनपद के ऊंचाहार में स्थित NTPC में जहाँ पहले कोयले की करीब 10 से 15 गाड़िया रोज़ आती थी वही अब कोयला संकट होने से इन आने वाली गाड़ियों की संख्या करीब 8 हो गई है।

आपको बता दे कि NTPC कुल 6 यूनिटें बिजली उत्पादन करती है। जिनमे से एक नंबर यूनिट 25 अप्रैल से बंद चल रही है। यूनिट बन्द होने की वजह मरम्मत का कार्य व ब्यॉलर लाइसेंस नवीनीकरण बताया जा रहा है।

ऊंचाहार में अभी कोयले की शार्टेज नहीं

रोजाना आठ कोयले की गाड़िया झारखंड के खदानों से आ रही

ऊंचाहार NTPC में अब रोजाना आठ गाड़िया कोयले की झारखंड के खदानों से आ रही है। जिनमे से एक गाड़ी विदेशी कोयले की अदानी ग्रुप भी दे रहा है। मतलब लगभग रोजाना 25 हजार मीट्रिक टक कोयला आ रहा है। एक नम्बर यूनिट शिट डाउन पर जाने के बाद लगभग 25 हजार मीट्रिक टन कोयले की खपत रोजाना हो रही है, वही भंडारण म3 अभी भी रायबरेली NTPC के पास साठ हजार मीट्रिक टन कोयला उपलब्ध है। तो यह जरूर कहा जा सकता है कि NTPC ऊंचाहार में अभी कोयले की शार्टेज नहीं है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story