×

Raebareli News: बंदी की जिला अस्पताल में मौत, चोरी का सामान खरीद मामले में हुआ था गिरफ्तार

Raebareli News: पुलिस ने चोरी के माल खरीद के मामले में हिरासत में लेकर उसे जेल भेज दिया था। जेल में बंद बंदी गुलाब सिंह की तबीयत खराब होने से जिला अस्पताल में मौत हो गयी।

Narendra Singh
Published on: 15 Jun 2022 3:58 AM GMT
Prisoner dies in district hospital
X

बंदी की जिला अस्पताल में मौत (फोटो-सोशल मीडिया)

Raebareli News: रायबरेली जिला जेल में बंद बंदी गुलाब सिंह की जिला अस्पताल में मौत हो गयी है । कुछ दिन पहले ही चोरी का सामान खरीदे जाने के मामले में जेल में बन्द किया गया था । आज बंदी का पोस्टमार्टम किया जायेगा ।

कुछ दिन पहले चोरी की घटनाओं को लेकर हुए खुलासे में गुलाब सिंह पुत्र ब्रह्मा सिंह प्रकाश नगर निवासी जो ज्वेलर्स का काम करता था, पुलिस ने चोरी के माल खरीद के मामले में हिरासत में लेकर उसे जेल भेज दिया था । कल देर रात जिला जेल में बंद बंदी गुलाब सिंह की तबीयत खराब होने से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था । जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज करने के दौरान बंदी की मौत हो गई। मौत की सूचना जैसे ही घर वालों को मिली तो घर में कोहराम मच गया।

बंदी का आज पोस्टमार्टम के बाद घरवालों को शव को सौंपा जाएगा। रायबरेली ज़िला जेल में बंद कैदी की मौत का मामला सामने आया है। मृतक कुछ दिन पहले ही चोरी का सोना खरीदने के आरोप में पकड़ा गया था। इस पूरे मामले में जेल प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। दरअसल पिछले दिनों ज़िले में चोरों का एक बड़ा गैंग पकड़ा गया था। चोरों ने कई चोरियों को कुबूल किया था।

चोरी के दौरान मिले आभूषणों की जानकारी करने पर चोरों ने इसे शहर स्थित गुलाब ज्वेलर्स पर बेचना स्वीकार किया था। पुलिस ने छापेमारी कर गुलाब जवेलर्स के मालिक गुलाब सिंह को गिरफ्तार किया था। गुलाब सिंह पुत्र ब्रह्मा सिंह प्रकाश नगर सदर कोतवाली रायबरेली का निवासी है उसके कब्ज़े से भारी मात्रा में खरीदे गए चोरी के आभूषण भी बरामद हुए थे। पुलिस ने चोरों के साथ उसे भी जेल भेज दिया था। बीती रात जेल प्रशासन ने उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। भर्ती कराने के दो घंटे में ही रात लगभग सवा ग्यारह बजे उसकी मौत हो गई।

दस दिनों से जिला जेल के अस्पताल में भर्ती था

ज़िला अस्पताल की सीएमएस नीता साहू के मुताबिक मरीज़ को जब अस्पताल लाया गया तब वह बेहोश था और झटके आ रहे थे। उन्होंने बताया कि पिछले दस दिनों से जिला जेल के अस्पताल में भर्ती था। वहां इसकी हालत मरणासन्न होने पर जिला अस्पताल लाया गया था। सीएमएस ने कहा कि मरीज़ अत्यंत सीरियस था और जीवन बचाने के सारे प्रयास विफल रहे। आई मृतक के परिवार के लोगों का कहना है कि पुलिस द्वारा गलत तरीके से हमारे पिता को जेल भेजने से उनकी मौत हुई है म्रतक गुलाब सिंह का आज पोस्टमार्टम होने के बाद शव को घर वालो को सुपूर्द किया जायेगा।

ज़िला जेल के अधीक्षक अविनाश गौतम से इस मामले की जानकारी के लिए उनके सीयूजी पर सम्पर्क किया गया तो उन्होंने फ़ोन नहीं उठाया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story