×

Raebareli News: पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद पहुंचे रायबरेली, एम्स निरीक्षण के साथ हिंदी पखवारे में हुए शामिल

Raebareli News: पीडब्ल्यूडी मंत्री दौरे के दूसरे दिन अपने दो अन्य मंत्रियों के साथ एम्स पहुंचे तो पहले यहां आज से शुरू हुए हिंदी पखवारे में शामिल हुए।

Narendra Singh
Published on: 14 Sep 2022 8:17 AM GMT
PWD Minister Jitin Prasad
X

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद (photo: social media ) 

Raebareli News: रायबरेली सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में मंत्री समूह का आज दूसरा दिन। मंत्री समूह के साथ रायबरेली पहुंचे पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद को एम्स निरीक्षण के दौरान सच का सामना करना पड़ा। हालांकि इस दौरान उन्होंने मंझे हुए नेता का परिचय देते हुए पूरे धैर्य के साथ शिकायतों को सुनने के साथ ही उसके समाधान का रास्ता भी सुझाया।

पीडब्ल्यूडी मंत्री दौरे के दूसरे दिन अपने दो अन्य मंत्रियों के साथ एम्स पहुंचे तो पहले यहां आज से शुरू हुए हिंदी पखवारे में शामिल हुए। इस दौरान मंच से ही उन्होंने वहां मौजूद टीचिंग स्टाफ और एमबीबीएस के छात्रों से सवाल पूछने का आमंत्रण दिया। पहला सवाल असिस्टेंट प्रोफेसर की तरफ से आया जिसने सीधे तौर पर कहा कि सुविधाएं न मिलने से हम मरीज़ों को पूरी सेवाएं नहीं दे पा रहे हैं।

दूसरा सवाल एमबीबीएस के छात्र की तरफ से आया जिसने एम्स पहुंचने वाली सड़क से लेकर पूरे शहर के रास्तों की बदहाली पर प्रश्न कर डाला। मंन्त्री ने धैर्य से सुनने के बाद कहा कि योगी सरकार इसी लिए हम लोगों को भेज रही है कि समस्याएं सामने आएं। हम आपकी समस्या दूर करेंगे। एम्स की सड़क और रेलवे पुल के लिए मंत्री ने मंच से ही प्रस्ताव आमंत्रित कर लिया।

दवाएं बाहर से लिखे जाने की बात की जांच

यहां से निकल कर मंत्री ने ओपीडी का निरीक्षण किया । जहां दवाएं बाहर से लिखे जाने की बात सामने आई तो उसकी जांच कराने की बात कही। वही मंत्री जी ने अपने विभाग के लोगों से कहा कि यह एम्स है यहां पर गंभीर मरीज आते है । इलाज की तुरंत आवश्यकता होती है , यहां की रोडे इतनी खराब है और यहां पर फ्लाईओवर बनना चाहिए। हमें तुरंत इसका प्रपोजल अति शीघ्र भेजूं आए जिसे जल्द यह कार्य पूरा हो जाए । अगर मरीज रेलवे फाटक पर आधा घंटा जाम में फंस जाएगा तो मरीज सफर कर जाएगा । इस को ध्यान में रखते हुए इस सड़क की सबसे पहले मरम्मत और फ्लैवर का काम अति शीघ्र शुरू कराया जाएगा ।

मंत्री ने भदोखर थाना क्षेत्र के आगे प्राथमिक विद्यालय रायपुर महेरी पहुंचे । वहां पर विद्यालय का निरीक्षण किया । उसके बाद मंत्री अपने-अपने समूह के साथ रायबरेली के रेल कोच मॉडर्न का भी और निरीक्षण कर रहे हैं । इसके बाद मंत्री समूह सहित वापस लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story