×

Raebareli: एसडीएम ने सरकारी जमीन पर भू माफियाओं का पकड़ा अवैध खनन, जेसीबी और डंपर किया सीज

Raebareli: एसडीएम ने कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर चौकी से चंद कदम दूरी पर विकास प्राधिकरण कार्यालय के पीछे सरकारी जमीन पर अवैध खनन को पकड़ लिया। वहीं, मौके पर जेसीबी और डंपर सीज किया।

Narendra Singh
Published on: 4 Oct 2022 11:55 AM GMT
Raebareli News
X

एसडीएम ने जेसीबी और डंपर किया सीज

Raebareli: योगी सरकार (Yogi Government) में खनन पर सख्त रुख के बाद भी जिला भी राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश सिंह (Minister of State Independent Charge Dinesh Singh) के गृह जनपद रायबरेली में भू माफिया प्रशासन (land mafia administration in raebareli) को खुली चुनौती देने से बाज नहीं आ रहे है।

सरकारी जमीन पर भू माफियाओं का अवैध खनन को पकड़ा

खनन माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि वह जिला मुख्यालय में विकास प्राधिकरण कार्यालय के पीछे रात के अंधेरे में खनन करवाने से बाज नहीं आ रहे हैं, लेकिन जिला प्रशासन की सतर्कता से उनके मनसूबे पूरे नहीं हो पा रहे हैं। बीती रात एसडीएम सदर ने कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर चौकी से चंद कदम दूरी पर विकास प्राधिकरण कार्यालय के पीछे सरकारी जमीन पर भू माफियाओं द्वारा किये जा रहे अवैध खनन को पकड़ लिया। एसडीएम ने रात्रि में खुदाई का कार्य मे लगी जेसीबी और डंपर सीज कर दिया।

रात के अंधेरे में हो रहे खनन के खिलाफ की छापेमारी: एसडीएम

एसडीएम सदर शिखा संखवार ने बताया कि श्रेणी 5 की ज़मीन पर रात के अंधेरे में हो रहे खनन के खिलाफ छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान एसडीएम ने एक जेसीबी मशीन और मिट्टी से भरा डंपर सीज किया है। दरअसल रात 12 बजे एसडीएम सदर को किसी ने फोन पर अवैध खनन की जानकारी दी थी। एसडीएम पुलिस फोर्स के साथ कोतवाली थाना इलाके के इंदिरा नगर पहुंची तो वहां रात के अंधेरे में खनन जारी था। एसडीएम ने मौके पर मिले जेसीबी और डंपर को सीज कराते हुए जिम्मेदारों के खिलाफ तहरीर दे दी है।

जेसीबी और डम्फर को किया सीज: SDM

एसडीएम सदर शिखा संखवार ने बताया कि रात्रि में दूरभाष द्वारा 12:30 पर हमें सूचना प्राप्त हुई और हम नायाब तहसीलदार के साथ टीम ले जाकर एक जेसीबी और एक डम्फर को सीज कर दिया गया है श्रेणी 5 की जमीन है, जिसको अवैध खनन कर रहे थे पता लगाया जा रहा है जो लोग है उनके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story