×

Raebareli News: रायबरेली में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े भृष्टाचार के दो मामले सामने आये, प्रसव कराने में रिश्वत मांगी गई

Raebareli News: रायबरेली में प्रसव कराये जाने को लेकर पांच हज़ार रुपये की रिश्वत मांगी गई है। ऊंचाहार के सीएचसी अधीक्षक ने सीएमओ से एसीएमओ डाक्टर बी आर यादव की शिकायत किया है।

Narendra Singh
Published on: 18 Aug 2022 5:55 PM GMT
X

  रायबरेली: स्वास्थ्य विभाग से जुड़े भृष्टाचार के दो मामले सामने आये

Raebareli News: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग (UP health Department) की बात की जाए तो बद से बदतर होती नजर आ रही है डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) भले ही अस्पतालों का निरीक्षण किए हो मगर अस्पतालों का हाल कुछ और ही देखने को मिल रहा है ताजा मामला रायबरेली में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े भृष्टाचार के दो मामले सामने आये हैं।

पहला मामला बछरावां सीएचसी से जुड़ा है। यहां प्रसव कराये जाने को लेकर पांच हज़ार रुपये की रिश्वत मांगी गई है। वहीं दूसरी तरफ ऊंचाहार के सीएचसी अधीक्षक ने सीएमओ से एसीएमओ डाक्टर बी आर यादव की शिकायत किया है।

सीएचसी अधीक्षक ने शिकायत में कहा है कि एसीएमओ ने यहां नर्सिंग होम्स (nursing homes) की जांच के नाम पर वसूली की है। उधर बछरावां मामले में डीएम माला श्रीवास्तव ने संज्ञान लेते हुए सीएमओ पर पूरा भरोसा न करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम बना दी है।

पांच हजार रुपये रिश्वत मांगने का मामला

यही टीम प्रसव के दौरान पांच हज़ार रिश्वत (bribery case) मांगे जाने की जांच करने नायब तहसीलदार पहुंचे हैं वहीं सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह जांच करने पहुंच गए हैं उन्होंने बताया की पांच हजार रुपये मांगने की बात सामने आई है इसकी जांच कराई जा रही है जांच पूरी होते ही कार्यवाही की जाएगी.

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story