×

Raebareli News: बिजली चेकिंग करने गई टीम को बनाया गया बंधक, देर रात पहुंची पुलिस

Raebareli News: बिजली चोरी की शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारियों और कर्मचारियों को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Monika
Published on: 4 May 2022 2:34 AM GMT
electrical department team
X

बिजली चेकिंग करने गई टीम को बनाया गया बंधक

Raebareli News: बिजली चोरी (electricity theft) रोकने को लेकर बिजली चेकिंग करने गई विद्युत विभाग की टीम (electrical department team ) को बनाया गया बंधक। सलोन तहसील क्षेत्र स्थित परशदेपुर के अभिषेक राइस मिल में बनाया गया घण्टो बंधक । ये मिल बीजेपी नेता व पूर्व विधायक गजाधर सिंह की बताई जा रही है। अभिषेक राइस मिल,बिजली विभाग के आलाधिकारी डीएम को जानकारी देकर पावर हाउस पर जमाये थे डेरा । देर रात भारी पुलिस बल पहुंचने पर विद्युत कर्मी हुए बंधक से मुक्त। दो जेई सहित आठ विद्युत कर्मचारी बनाये गये थे बंधक। डीह थाना क्षेत्र के परसदेपुर का है मामला ।

ताजा मामला सोनिया गांधी के सांसदीय क्षेत्र रायबरेली का है। बिजली चोरी की शिकायत पर जांच करने पहुंचे अधिकारियों और कर्मचारियों को बंधक बनाए जाने का मामला सामने आया है। लगभग सवा करोड़ की बिजली चोरी का अनुमान लगाया जा रहा है। राइस मिल सपा के पूर्व विधायक रहे गजाधर सिंह की है। अब वह कुछ दिन पहले बीजेपी में सामिल हुए थे।

मामला डीह थाना इलाके के परशदेपुर का है। यहां अभिषेक राइस मिल के नाम से पूर्व विधायक की राइस मिल है। बिजली विभाग को सूचना मिली थी कि यहां मीटर में गड़बड़ी कर बिजली चोरी की जा रही है। एस इ यदुराम की अगुवाई में बिजली विभाग की टीम आज जांच के लिए पहुंची थी। बताया जा रहा है कि राइस मिल पर पूर्व विधायक के बेटे मौजूद थे। उन्होंने दो एक्सइएन समेत तकरीबन नौ बिजली कर्मियों को बंधक बना लिया।

विभागीय एमडी को पूरे मामले से अवगत कराया

एसइ यदुराम ने डीएम माला श्रीवास्तव को जानकारी देने के साथ ही अपने विभागीय एमडी को पूरे मामले से अवगत कराया। उसके बाद भी कार्रवाई होते न देख कर एसइ ने मीडिया कर्मियों को फोन कर पूरे मामले से अवगत कराया। बात मीडिया तक पहुंचते ही पुलिस महकमा हरकत में आया और सीओ सलोन समेत एसओ डीह मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी अधिकारियों और बिजली कर्मियों को मुक्त कराया गया और थाना डीह में बैठक कर मामले को रफा दफा में लगे रहे। वही पुलिस की माने तो डीह थाना अध्यक्ष रविंद्र सोनकर की माने तो उनको बंधक नहीं बनाया गया बिजली विभाग के लोग खाली चेकिंग करने गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story