×

Raebareli News: नहर में मिली भारी संख्या में आयरन की गोलियां, क्षेत्र में मचा हड़कंप

Raebareli News: एक बार फिर रायबरेली बछरावां थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे के पूर्वी छोर पर स्थित नहर में भारी संख्या में मिली आयरन की गोलियां।

Narendra Singh
Published on: 17 Nov 2022 2:55 AM GMT
Raebareli news
X

Raebareli news  

Raebareli News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के प्रयास से स्वास्थ्य विभाग स्वास्थ सुविधाओं पर भले ही गंभीर हो लेकिन रायबरेली में डिप्टी सीएम का असर देखने को नहीं मिल रहा है । उनके मातहतों के उदासीनता के चलते भारी संख्या में आयरन की गोलियों को कूड़े के ढेर में बहा दिया गया ।

मामला अभी कुछ दिन पहले भी भारी संख्या में दबाए जलाई गई थी और साई नदी के किनारे भी भारी संख्या में दवाओं को बहा दिया गया था जिसकी अभी तक जांच पूरी ही नहीं हुई थी कि एक बार फिर रायबरेली- बछरावां थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे के पूर्वी छोर पर स्थित नहर में भारी संख्या में मिली आयरन की गोलियां मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया । कस्बे के पूर्वी छोर पर स्थित नहर के अंदर भारी मात्रा में आयरन की गोलियां जिनकी एक्सपायरी तिथि 2023 है, तथा कुछ में 2025 भी पड़ी हुई है ।

जैसे ही नहर में दवाइयां मिलने की सूचना ग्रामीणों को लगी तो घटनास्थल पर लोगों का आना जाना सुरु हो गया । मेडिकल लाइन से जुड़े कुछ लोगों ने दवाइयों को देखकर बताया कि यह दवाएं सरकारी अस्पताल में प्रसूताओं को वितरित करने के लिए सरकार द्वारा भेजी जाती है और जिस अस्पताल में यह दवाएं जाती हैं वहां की आशा बहुएं, एएनएम तथा महिला हेल्प वर्कर अपने-अपने क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं को आयरन की गोलियां मुक्त वितरित करती हैं।

लाखों की संख्या में यह गोलियां कहां से आई?

अब आखिर में सवाल यह उठता है, लाखों की संख्या में यह गोलियां कहां से आई? किसके द्वारा नहर में फेंकी गई? आखिर इनका वितरण क्यों नहीं कराया गया? कुछ लोगों का यह भी मानना है कि किसी अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही के चलते इनका वितरण नहीं किया गया। परिणाम यह हुआ खारिज नहीं की गई, जांच में बराबर दिखाने के लिए कर्मचारियों द्वारा फेंकी गई है। फेंकने वालों की सोच थी की नहर विभाग द्वारा जब नेहरों में पानी छोड़ा जाएगा तो यह बह जाएंगी ।

वही सीएमओ डॉ वीरेंद्र सिंह का कहना है कि इस मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी कि दवाएं कौन लेकर आया और कहां पर रखी गई थी और क्यो फेंकी गयी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story