×

Raebareli News: यीशु मसीह की प्रार्थना के बहाने धर्म परिवर्तन, फैलाते थे धार्मिक घृणा

Raebareli News Today: ऊंचाहार थाना इलाके में ननकू गांव के रहने वाले मुन्ना गौतम के घर में लंबे समय से यीशु मसीह की प्रार्थना के बहाने धर्म परिवर्तन होता है।

Narendra Singh
Published on: 20 Nov 2022 5:47 PM GMT
Raebareli News
X

थाने पहुंचे लोग। 

Raebareli News: धर्म परिवर्तन कराये जाने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताज़ा मामला ऊंचाहार थाना इलाके का है। यहां पूरे ननकू गांव के रहने वाले मुन्ना गौतम के घर में लंबे समय से यीशु मसीह की प्रार्थना होती रही है। यहीं के रहने वाले ललित कुमार गौतम को जानकारी मिली थी कि मुन्ना लाल गौतम के यहां यीशु मसीह की प्रार्थना के बहाने धर्म परिवर्तन होता है।

ललित कुमार ने स्थानीय थाने में की शिकायत

ललित कुमार ने स्थानीय थाने में इस बात की शिकायत भी की थी। शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने पर ललित कुमार गौतम ने डीएम माला श्रीवास्तव से फोन पर शिकायत की। शिकायत मिलते ही माला श्रीवास्तव ने ऊंचाहार पुलिस को तुरंत कार्रवाई का निर्देश दिया।

डीएम के निर्देश पर तुरंत हरकत में आई पुलिस

डीएम के निर्देश पर तुरंत हरकत में आई पुलिस ने प्रार्थना स्थल पर छापेमारी कर मुन्ना लाल गौतम पर कार्रवाई की। पूरे ननकू गांव में हर रविवार को यीशु मसीह द्वारा प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाता रहा है। इस आयोजन में गांव और आसपास के क्षेत्र में सैकड़ों की संख्या में लोग आते रहे हैं। आरोप है कि इस प्रार्थना सभा में मूर्ति पूजा न करने और सनातन धर्म छोड़कर यीशु मसीह से जुड़ने के लिए लोगों को प्रेरित किया जाता रहा है।

पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया

रविवार को कोतवाल संजय त्यागी के नेतृत्व में पुलिस ने जब छापा मारा तो उस दौरान वहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पुलिस ने एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। इसी के साथ मौके से पुलिस ने कुछ धार्मिक साहित्य भी बरामद किया है। पुलिस सभी को ऊंचाहार कोतवाली लाई है । कोतवाल सजंय त्यागी ने बताया कि प्रार्थना सभा के दौरान गिरफ्तार एक दर्जन लोगों का शांतिभंग की आशंका में चालान किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story