×

Raebareli News: ऑनलाइन गैंम्बलिंग से कर्ज में डूबा युवक, अपने ही पिता से मांगी दो लाख की फिरौती

Raebareli News: रायबरेली पुलिस (Raebareli Police) ने अपने ही अपहरण की साज़िश रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। ऑनलाइन गैंम्बलिंग की वजह से उस पर काफी कर्ज़ हो गया था।

Narendra Singh
Published on: 19 Sep 2022 12:26 PM GMT
Young man in debt due to online gambling, demanded ransom of two lakhs from his own father
X

रायबरेली: ऑनलाइन गैंम्बलिंग से कर्ज़ में डूबा युवक, अपने ही पिता से दो लाख की मांगी फिरौती: Photo- Newstrack

Raebareli News: आजकल बात की जाए तो बेरोजगारी (Unemployment) का यह आलम है कि घर के बच्चे खुद की ही रूपरेखा बनाकर पुलिस को गुमराह करते हैं। ताजा मामला सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से जुड़ा हुआ है रायबरेली पुलिस ने अपने ही अपहरण की साज़िश (kidnapping plot) रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। ऑनलाइन जुए में पैसे हारने के बाद इसने यह साज़िश रची थी। मामला ऊंचाहार थाना इलाके का है। यहां तीन दिन पहले लोदीपुर गांव के रहने वाले रन बहादुर ने अपने बेटे सूरज के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने फिरौती के तौर पर मांगे गए 15 लाख लाख रुपये की जानकारी भी पुलिस को दी। दरअसल अपहरणकर्ताओं ने सूरज के मोबाइल से ही पिता और पत्नी को मैसेज भेजा था। पुलिस अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुट गई।

ऑनलाइन गैंम्बलिंग से कर्ज़

सूरज के मोबाइल की लोकेशन कभी प्रतापगढ़ कभी कानपुर और कभी राजस्थान मिल रही थी। आज उसके मोबाइल की लोकेशन ऊंचाहार मिली तो पुलिस ने सघन चेकिंग लगा दी। सूरज को पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि ऑनलाइन गैंम्बलिंग की वजह से उस पर काफी कर्ज़ हो गया था। उस कर्ज़ की भरपाई के लिए ही उसने ससुराल और पिता से पैसा हासिल करने को लेकर पत्नी और पिता को अपहरणकर्ता बनकर मैसेज किया था।

अपने ही पिता से दो लाख फिरौती

पुलिस ने सूरज को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया है। और इसी तरह का एक और मामला सामने आया जो बछरावां थाना क्षेत्र का रहने वाला है युवक अपने ही पिता से दो लाख फिरौती मांगने का आरोप लगाया था घरवालों ने रिपोर्ट दर्ज करा कर कार्रवाई के लिए एसपी आलोक प्रियदर्शी से गुहार लगाई थी फिर सर्विलांस के माध्यम से पता चला कि लड़का खुद ही अपने दोस्तों के साथ इस तरीके के साजिश रच कर दो लाख की फिरौती मांगी थी जिसमें एसपी आलोक प्रियदर्शी द्वारा जांच करके जेल भेजने का काम शुरू कर दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story