×

Raebareli News: चकबंदी पर भड़के ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, इंस्पेक्टर समेत कई घायल

Raebareli News: रायबरेली में शनिवार को चकबंदी का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर धावा बोलकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों के हमले में हरचंदपुर थाने के इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Shivani
Published on: 19 Jun 2021 12:22 PM GMT
Raebareli News: चकबंदी पर भड़के ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर किया हमला, इंस्पेक्टर समेत कई घायल
X

मौके पर ग्रामीण डिजाइन फोटो

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली में आज पुलिस पर हमला करने का मामला सामने आया है। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमंगरपुर गांव की है, जहां चकबंदी करने पहुंची टीम को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को रोकने के लिए पुलिस बुलाई तो ग्रामीणों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया। पथराव में इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की जानकारी है।

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में शनिवार को तब अफरातफरी मच गई, जब चकबंदी का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर धावा बोलकर पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों के हमले में हरचंदपुर थाने के इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं, जिन्हें आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है़। ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए अन्य थानों की फोर्स, एसडीएम सदर और सीओ महाराजगंज मौके पर पहुंचे हैं।

चकबंदी करने आई टीम का विरोध कर रहे थे ग्रामीण

जानकारी के अनुसार हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गुनावर कमंगरपुर गांव में चकबंदी विभाग गांव में चकबंदी करवाने के लिए आज पहुंचा था। गांव में पानी भरा हुआ था लेकिन उसके बाद विभाग जबरन चकबंदी कर रहा था। ग्रामीणों ने उसका विरोध किया लेकिन उसके बाद भी विभाग ने अपनी मनमानी की और इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस के आने के बाद भी विभाग द्वारा जबरन चकबंदी की नाप की जा रही थी जिससे ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया और उन्होंने पुलिस पर हमला बोल दिया। अचानक हुए हमले में हरचंदपुर थाने के इंस्पेक्टर राकेश सिंह व अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए हरचंदपुर सीएचसी लाया गया। हरचंदपुर सीएससी के डॉक्टर की माने तो उन्हें चोट लगी है जिसका इलाज किया जा रहा है़।
Shivani

Shivani

Next Story