×

Raebareli: NTPC प्लांट में ऊँचाई से गिरकर मजदूर की मौत, साथियों ने किया हंगामा

Raebareli Latest News : उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित एनटीपीसी प्लांट में ऊंचाई से गिरने के कारण एक दैनिक मजदूर की मौत हो गई। इसके बाद मृतक के साथी मजदूरों ने जमकर हंगामा किया।

Narendra Singh
Report Narendra SinghPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 May 2022 3:17 AM GMT
Unchahar NTPC
X

Unchahar NTPC Plant (Image Credit : Social Media)

Raebareli NTPC Hadsa : उत्तर प्रदेश के रायबरेली में ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के प्लांट (Unchahar NTPC Plant) में एक मजदूर की मौत हो गई। बताया जा रहा प्लांट में मजदूर बगैर किसी सुरक्षा के ऊंचाई पर चढ़ा हुआ था, इस दौरान ऊंचाई पर सही पकड़ ना बना पाने के कारण दैनिक मजदूर की गिरकर मौत हो गई। इस मजदूर के मौत के तुरंत बाद ही ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी प्लांट में मौजूद कई अन्य मजदूरों ने जमकर विरोध किया। यहां मजदूरों की ओर से कहा गया कि एनटीपीसी प्लांट में मजदूरों की सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नहीं है। बता दें इससे पहले भी एनटीपीसी प्लांट में कई हादसे हो चुके हैं, मगर इसके बावजूद वहां सुरक्षा व्यवस्था में कोई खास परिवर्तन नजर नहीं आ रहा है।

निर्माणाधीन क्रेशर से गिरा मजदूर

एनटीपीसी परियोजना में एक युवक निर्माणाधीन क्रेशर से गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना रात 1 बजे की बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के बहेरवा गांव‌ निवासी मो. शमशाद पुत्र मो. अमीन एनटीपीसी के निर्माणधीन क्रेशर में काम करता था। बताते हैं कि बुधवार की रात लगभग 1 बजे वह लगभग 70 फिट की ऊंचाई पर काम कर रहा था। अचानक उसका पैर फिसला और वह जमीन पर गिर गया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परियोजना में हड़कंप मच गया। सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे ले लिया है। कोतवाल शिवशंकर सिंह ने बताया युवक की मौत निर्माणाधीन बिल्डिंग से गिरने की वजह से हुई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story