अस्पताल का हाल बेहाल, इस हालत में दिखी महिला, खड़े हो जाएंगे रोंगटे

कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार और सिस्टम दोनों की बदइंतजामी को खोलकर रख दिया है। लखनऊ से लेकर कई शहरों में लाश से लेकर मरीज तक के साथ बरती जा रही लापरवाही से सरकार चौतरफा घिर गई है।

Narendra Singh
Report By Narendra SinghPublished By Monika
Published on: 16 April 2021 2:41 AM GMT
अस्पताल का हाल बेहाल, इस हालत में दिखी महिला, खड़े हो जाएंगे रोंगटे
X

अस्पताल में हर तरफ गंदगी (फाइल फोटो )

रायबरेली: कोरोना की दूसरी लहर ने सरकार और सिस्टम दोनों की बदइंतजामी को खोलकर रख दिया है। लखनऊ से लेकर कई शहरों में लाश से लेकर मरीज तक के साथ बरती जा रही लापरवाही से सरकार चौतरफा घिर गई है। अब डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले में एल-टू हास्पिटल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसने समूचे तंत्र को शर्मसार कर दिया है। एक महिला नग्न अवस्था में अस्पताल के फर्श पर पड़ी है लेकिन कोई उसे बेहतर इलाज और कपड़े पहनाने वाला नही है।

जिले के रेल कोच फैक्ट्री में बने एल- टू हास्पिटल में बदइंतजामी का आलम वायरल वीडियो में साफ देखने को मिला। एक महिला नग्न अवस्था में जमीन पर पड़ी कराह रही है और कोई उसकी सुध लेने वाला नही है। यहां इलाज के लिये भर्ती मरीज तड़प रहे हैं और कोई डॉक्टर उनके पास तक नही फटक रहा है। अस्पताल में नियुक्त सफाई कर्मचारी की लापरवाही से पूरे अस्पताल परिसर में कूड़े का अंबार फैला हुआ है। पानी पीने की कोई व्यवस्था नहीं है और भीषण गर्मी में मरीज इधर-उधर भटक रहे हैं। भर्ती मरीजों का कहना है कि अस्पताल में नियुक्त डॉक्टर अपने कमरे से बाहर ही नही जाते, वार्डो में तड़प रहे मरीजों को देखने की डॉक्टरों को फुरसत ही नही है। अस्पताल में भर्ती एक मरीज के परिजन का कहना है ज्यादातर मरीजों को दर्द और सांस लेने में दिक्कतें हैं लेकिन न कोई दवा देने वाला है और न ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने वाला। सोशल मीडिया पर अस्पताल की दुर्दशा बयान करता वीडियो वायरल होने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है।अस्पताल प्रभारी डॉ. मनोज शुक्ला ने बताया कि अस्पताल में 102 मरीज भर्ती हैं। जिनमें 37 गंभीर हैं। इनमें 21 मरीज ऑक्सीजन में हैं।

अस्पताल में नहीं बदइंतजामी

सीएमओ वीरेंद्र सिंह से जब इस मामले पर बात की गई तो उन्होंने कहा हमारे अस्पताल में कोई बदइंतजामी नहीं है। जो वायरल वीडियो की बात है उसमें एक अर्द्ध विक्षिप्त महिला है जो कोविड पाजिटिव होकर हमारे यहां भर्ती हुई है, उसका इलाज चल रहा है। वो कभी कपड़े उतार देती है, फाड़ देती है, जमीन पर लेट जाती है। ये बहुत दुर्भाग्य पूर्ण है के इस तरह से लोग वीडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं। हमने महिला स्टाफ को लगा दिया है जो उसकी विशेष देखभाल कर रही है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story