×

रायबरेली में SDM की छापेमारी, डर कर भाग गए दुकानदार, 3 दुकानों का कटा चालान

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसडीएम ने छापा मारी कर कार्रवाई की।

Narendra Singh
Published on: 10 May 2021 4:48 AM GMT
दुकानदारों और ग्राहकों के खिलाफ कार्रवाई
X

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

रायबरेली: यूपी सरकार ( UP Government) के निर्देश पर लॉकडाउन (Lockdown) में समस्त चीजों का शेड्यूल निर्धारित है। इसके बाद भी महामारी के दौर में अधिक आमदनी करने के लिए दुकानदार चोरी-चुपके शटर उठाकर कमाई कर रहे। इसकी भनक लगते ही जिला प्रशासन और पुलिस टीम ने मार्केट में पहुंचकर कार्रवाई की। लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। एसडीएम (SDM) ने छापा मार कई दुकानदारों और ग्राहकों के खिलाफ कार्रवाई की।

खबरों के अनुसार सदर तहसील की एसडीएम अंशिका दीक्षित शहर कोतवाल अतुल सिंह और पूरे दल-बल के साथ सुबह ठीक 6 बजे मार्केट में पहुंच गई। एसडीएम ने कैपरगंज और सब्जी मंडी में छापेमारी की। यहां उन्हें दैनिक उपयोग के सामान की कई दुकानें खुली मिली।

छापेमारी की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई

इस पर एसडीएम ने चेतावनी देते हुए दुकानदारों से कहा कि तुरंत इसे बंद करो और दुबारा खोला तो कार्रवाई सुनिश्चित होगी। इसके बाद जब एसडीएम आगे बढ़ी तो कई दुकानें और खुली थीं। फिर गुस्से में पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद पुलिस ने तीन दुकानदारों का चालान किया।

बता दें कि जब एसडीएम दुकानों के विरूद्ध कार्रवाई करा रही थीं, तब उनके आने की भनक सब्जी मंडी में सब्जी दुकानदारों को हो गई। फिर क्या था, सब्जी मंडी में भगदड़ मच गई। सब्ज- व्यापारी दुकान पर सजी सजाई सब्जियां छोड़कर भाग गए। कुछ देर के बाद जब एसडीएम और पुलिस कर्मी वहां पहुंचे तो दुकानों पर सब्जियां तो रखी हुई थीं लेकिन उनको बेचने वाले वहां नहीं थे।

तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

बता दें कि लॉकडाउन में पूरे राज्य समेत जिले के अंदर सुबह 10 से शाम 5 तक दुकान खोलने के निर्देश हैं, लेकिन व्यापारी मन माने समय दुकानें लगा रहे जिसको रोकने के लिए यह कार्रवाई हुई।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story