×

Raebareli News: पति ने फोन पर दे दिया तीन तलाक, न्याय के लिए भटक रही महिला

Raebareli News: एक युवक ने गांव की ही एक युवती से शादी करने के ग्यारह साल बाद फोन से उसे तलाक दे दिया है। जिससे आहत होकर पीड़िता ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की है।

Narendra Singh
Published on: 12 Feb 2023 8:13 AM GMT
Raebareli News
X

पीड़िता यास्मीन बानो (फोटो: न्यूजट्रैक)

Raebareli News: सरकार भले ही तीन तलाक को लेकर गंभीर हो मगर आज भी महिलाओं तीन तलाक का दर्द जरूर झेलना पड़ रहा है। तीन तलाक का ताजा मामला ‌‌रायबरेली जनपद के सलोन थाना क्षेत्र स्थित मीरजहां पुर से सामने आया है। जहां पर एक युवक ने गांव की ही एक युवती से शादी करने के ग्यारह साल बाद फोन से उसे तलाक दे दिया है। जिससे आहत होकर पीड़िता ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की है।

कार्रवाई न होने पर खुदकशी करने की बात कही

तीन तलाक पीड़िता यास्मीन बानो ने बताया की हमारी शादी सलोन थाना क्षेत्र के मीरजहां पुर प्रधान के भाई मसूद अहमद के साथ हुई थी। मेरा पति मसूद लगातार मायके से रुपया मंगा लेता था बाद में रुपयों की मांग पूरी ना होने और संतान न होने का हवाला देकर फोन से ही तीन तलाक दे दिया। तीन तलाक पीड़िता यास्मीन बानो ने सोशल मीडिया पर तीन तलाक की आप बीती बताकर मीरजहां पुर में रह रहे पति मसूद पर कार्यवाही न होने पर खुदकुशी करने की बात कहकर न्याय की गुहार लगाई है।

11 साल पहले हुई थी शादी

यास्मीन बानो ने बताया कि मैय मीर जहाँ पुर थाना सलोन 11 साल पहले हमारी शादी मासुद के साथ हुई थी और हमारे संतान ना होने से हमको बहुत मारता पीटता है और तीन तलाक दे दिया और कहा कि हमारे ऊपर कई मुकदमे चल रहे हैं ज्यादा करोगी तो एक और मुकदमा चलेगा सलोन थाने से इंसाफ चाहिए अगर इंसाफ नही मिला तो मैय खुदकुशी कर लुंगी जिसके जिम्मेदार सलोन थाना होगा। वहीं इस मामले में थाना प्रभारी बृजेश कुमार राय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इसका मुकदमा गुजरात में लिखा हुआ है और वहां से पुलिस भी आई थी यह पुराना वीडियो है जो इसने वायरल किया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story