TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Raebareli News: रायबरेली में डेंगू का कहर, अब तक 32 मरीजों का किया गया इलाज, एक की मौत

Raebareli News: सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बरसात होने के कारण मच्छरों की उत्पत्ति जल भराव के कारण मच्छर पनप जाते हैं, जिसे डेंगू के बढ़ते मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Narendra Singh
Published on: 1 Oct 2024 4:38 AM GMT
Raebareli news
X

रायबरेली में डेंगू का कहर   (photo: social media )

Raebareli News: राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में डेंगू का कहर जारी है। जिले में अब तक 32 मरीजों का किया गया इलाज। वही जिला अस्पताल में डेंगू से एक मरीज की मौत से जिला अस्पताल में हड़कंप मच गया है। जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड में भर्ती चार मरीज जिला अस्पताल में एडमिट हैं ।

5 बेड का जिला अस्पताल में बना है डेंगू वार्ड। डेंगू के बढ़ते मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गई है । स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शहरी व ग्रामीण अंचलों में दवा का किया जा रहा छिड़काव। सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बरसात होने के कारण मच्छरों की उत्पत्ति जल भराव के कारण मच्छर पनप जाते हैं जिसे डेंगू के बढ़ते मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिले में कुल 32 डेंगू के मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनका इलाज चल रहा है और कुछ मरीज स्वस्थ भी हो गए है।

डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही

अभी तक ऐसी कोई सूचना हमें नहीं है कि डेंगू से किसी मरीजों की मौत हुई हो । लेकिन फिर भी हम पता लगा रहे है। वही डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ते देख शहरी क्षेत्र में 8 टीमें लगा दी गई है । इससे घबराने की बात नहीं है हमारे यहां सभी डेंगू मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जिला अस्पताल में डेंगू वार्ड बनाए गए हैं । सीएचसी,पीएससी में भी डेंगू के अतिरिक्त वाडो को बनाया गया है सभी सीएससी अधीक्षक को निर्देशित किया गया है कि इस तरह की कोई भी मरीज आए तो तुरंत उसका उपचार करें। वहीं जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डॉक्टर जेके लाल ने बताया कि डेंगू वार्ड में चार मरीज भर्ती है जिनका इलाज किया जा रहा है।

वही रायबरेली जिले की बात की जाए तो प्राइवेट पैथोलॉजी ने डेंगू के नाम पर खुलेआम लूट मचा रखी है। ज्यादातर मरीज आते हैं जांच कराने तो फर्जी तरीके से भी रिपोर्ट में डेंगू निकाल देते है। जिसकी सूचना सीएमओ को अवगत करा दी गई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story