Raebareli News: आईटीआई परिसर में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद बुझी आग

Raebareli News: अचानक आग लगने से आईटीआई में हड़कंप मच गया। इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्री परिसर में देर रात लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है।

Narendra Singh
Published on: 25 Oct 2024 2:19 AM GMT
Raebareli News
X

आग बुझाते दमकल कर्मी (Pic: Newstrack)

Raebareli News: आईटीआई परिसर में भीषण आग लग गई। दमकल और फैक्ट्री की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। आईटीआई के एसटीसी बैटरी हाउस में आग लगी है। घटना मिल एरिया थाना क्षेत्र के इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्री परिसर की है।

अचानक आग लगने से आईटीआई में हड़कंप मच गया। इंडियन टेलीफोन इंडस्ट्री परिसर में देर रात लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग सोलर सिस्टम के बैटरी सेक्शन में लगी थी। बताया जा रहा है कि देर रात सोलर सिस्टम के पावर बैकअप की बैट्रियां जहाँ रखी गई हैं वहां अचानक धुआं उठता देख कर सिक्योरिटी ने फायर सेक्शन को जानकारी दी थी। फायर सेक्शन ने तुरंत मौके पर पहुँच कर आग बुझाने का प्रयास किया।

इसी बीच सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियाँ भी मौके पर पहुँच गयीं। लगभग दो घंटे की मशाक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग लगने की इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। हालांकि आग लगने की इस घटना में सोलर सिस्टम के लिए लगी लाखों रूपये कीमत की बैट्रियां नष्ट हो गई हैं। वही एक आईटीआई कर्मी ने बताया कि रात में आग लगी थी जब फट,फट की आवाज आई तो अचानक नींद खुल गई और देखा तो धुएं की गुबार सा उठ रहा था तभी फायर की गाड़ियां सब आग बुझाने के लिए आई और मिल एरिया पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

नीलगाय से टकराई कार

लखनऊ रायबरेली राष्ट्रीय राजमार्ग पर वन चेतना केंद्र के पास नीलगाय के अचानक सामने आ जाने से इनोवा कार की जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें इनोवा कार सवार अभय प्रताप सिंह उर्फ पप्पन सिंह निवासी हीरागंज जनपद प्रतापगढ़ उनके चालक व गनर बाल बाल बच गए। शुरुआती उपचार हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन ले जाया गया। उपचार के बाद उपरोक्त लोग अपने घर चले गए। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची व क्षतिग्रस्त वाहन को क्रेन के द्वारा सलोन लाया गया।घटनास्थल पर पहुंचे युवा नेता इरफ़ान सिद्दीकी व उनकी टीम ने घायलों को उपचार हेतु अपने निजी वाहन से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलोन पहुंचाया गया जहां डॉक्टर द्वारा इलाज करने पर बताया गया कि सभी की हालत ठीक है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story