×

Raebareli: उत्तर प्रदेश के तीन हजार तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों को जल्द 25 से 30 हजार रु. का मानदेय मिलेगा – अजय अग्रवाल

Raebareli News: तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा नेता व सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल से उनके सिविल लाइंस स्थित कार्यालय में मिला तथा उन्हें उनको संबोधित एक ज्ञापन सौंपा।

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Feb 2024 3:29 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic:Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली जिले के तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल भाजपा नेता व सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल से उनके सिविल लाइंस स्थित कार्यालय में मिला तथा उन्हें उनको संबोधित एक ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधि मंडल ने भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बताया कि उन्हें 7 नवंबर 2023 के बाद से उन्हें एक भी पैसे का मानदेय नहीं मिल रहा है और उनको हटाकर बेरोजगार कर दिया गया है। जिससे कि इन तदर्थ माध्यमिक शिक्षकों के परिवार को अब जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है।

उन्होंने यह भी बताया कि माध्यमिक तदर्थ शिक्षकों की संख्या उ.प्र. में तीन हजार है और मात्र रायबरेली से ही 150 तदर्थ माध्यमिक शिक्षक हैं। यह सब सुनकर भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने तत्काल प्रतिनिधि मंडल के समक्ष ही माध्यमिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार से फोन पर बातचीत की तथा उनको उत्तर प्रदेश के तीन हजार सदस्य शिक्षकों की दयनीय आर्थिक स्थिति के बारे में बताया और कहा कि इन तीन हजार शिक्षकों के न रहने की वजह से उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा प्राप्त कर रहे बच्चों की पढ़ाई नहीं हो पा रही है और दूसरी तरफ हजारों परिवार कंगाली की कगार पर पहुंच गए हैं।

यह सब सुनकर अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने भाजपा नेता अजय अग्रवाल को बताया कि माननीय सुप्रीम कोर्ट ने रिट याचिका संजय सिंह व अन्य बनाम उत्तर प्रदेश राज्य व अन्य में आदेश पारित किया था जिसकी वजह से पूर्व में इनके पक्ष में हाई कोर्ट का आदेश निरस्त हो गया था और इसलिए इनको हम नियमित शिक्षकों के बराबर का वेतन नहीं दे पाएंगे। वरन 25 से 30 हजार रूपये प्रतिमाह का मानदेय देने पर विचार किया जा रहा है। इस पर भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने माध्यमिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार को कहा कि वह मानवीय आधार पर उक्त आदेश को जल्द से जल्द पारित कराएं और इस संबंध में यदि आवश्यकता हो तो उन्हें बताएं वह भी इस बारे में जनता के प्रति अति संवेदनशील यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से बात करेंगे।

अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने उनको कहा कि वह इस संबंध में अगले 15 दिनों में आदेश पारित कराने की कोशिश करेंगे। इस पर अजय अग्रवाल ने अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि वह इस कार्य को जितना जल्द करा देंगे उतनी ही ईश्वर की कृपा उनके ऊपर होगी क्योंकि इससे उत्तर प्रदेश के हजारो - लाखों छात्र व शिक्षकों तथा उनके परिवार का भविष्य अधर में लटक गया है। प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से सौरभ कुमार मिश्रा, विनोद कुमार मिश्रा, प्रदीप पांडे अभिनेश सिंह, सुशील शुक्ला आदि शामिल थे।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story