×

Raebareli AIIMS: छोटी सी गलती पर मरीज पर टूट पड़े गार्ड, जूतों से की पिटाई

Raebareli AIIMS: एक छोटी की गलती के चलते तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ताल जूतों से मरीज की पिटाई कर दी, जिसका वीडियो वायरल रहा है।

Narendra Singh
Published on: 3 April 2024 2:39 AM GMT
X

AIIMS Guards beaten patient (PHOTO: SOCIAL MEDIA )

Raebareli AIIMS: यूपी के रायबरेली जिले में स्थित एम्स में मरीजों का इलाज कम लात-जूतों से स्वागत अधिक किया जाता है। अस्पताल में आए दिन तमीदारों की तैनात कर्मियों से पिटाई की खबरें सामने आती हैं, लेकिन अस्पताल प्रशासन इन घटनाओं पर कार्रवाई करने के बजाए चुप्पी मारे बैठा रहता था, जिससे तैनात कर्मियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं और छोटी सी कहा सुनी पर मरीज के साथ आए परिजनों की पिटाई कर देते हैं। लेकिन इस बार एम्स मे सुरक्षा कर्मियों ने पिटाई अस्पताल में आए मरीज की ही कर दी है। एक छोटी की गलती के चलते तैनात सुरक्षा कर्मियों ने ताल जूतों से मरीज की पिटाई कर दी, जिसका वीडियो वायरल रहा है।

बूटों से पिटा कर्मियों ने मरीज को

जानकारी के मुताबिक, घटना एम्स हॉस्पिटल के रिसेप्शन एरिया की है। जब मरीज़ ने गलती से उस लिफ्ट में घुसने का प्रयास किया था, जो स्टाफ के लिए आरक्षित थी। स्टाफ ने एतराज किया तो अपने सीनियर को खुश करने के लिए गार्ड ने मरीज को बूटों से लातों से पीट डाला, जबकि अन्य गार्ड वहां पर तमाशबीन बने हुए देखते रहे और किसी ने भी उस मरीज को बचाने की कोशिश नहीं की।

इलाज कराने आए मरीजों ने बताया दुख

एम्स में इलाज कराने आए एक मरीज ने बताया कि अस्पताल की हालत बहुत खराब है। अधिकतर डॉक्टर बाहर की दवाएं लिख रहे हैं, जिससे लोगों का इलाज करा पाना मुश्किल हो रहा है। एक अन्य मरीज ने बोला कि एम्स में जुगाड़ वालों की सुनी जाती है और उनके मरीजों को अच्छा इलाज मुहैया करवाया जाता है। बाकी लोगों को दर-दर भटकना पड़ता है।

घटना पर एम्स प्रसाशन का बयान

इस वीडियो पर एम्स प्रशासन ने घटना में शामिल सभी गार्डों को नौकरी से निकालने का आदेश दिया है, लेकिन अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। वहीं, डायरेक्टर एम्स डॉक्टर अरविंद राजवंशी ने कहा कि पिट रहे मरीज के बारे में जानकारी नहीं मिल सकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story