×

UP Politics: 'रायबरेली के हर घर में कुटीर उद्योग होगा, हर हाथ को मिलेगा काम', बोले बीजेपी नेता अजय अग्रवाल

Raebareli News : बीजेपी नेता अजय अग्रवाल ने कहा, 'यदि भारत में घर-घर कुटीर उद्योग लग गए तो हर घर धन धान्य से भरपूर होगा। हर व्यक्ति का जीवन सुखमय होगा'।

aman
By aman
Published on: 13 Feb 2024 2:38 PM GMT
Raebareli News
X

बीजेपी नेता अजय अग्रवाल (Social Media)

Raebareli News: एमएसएमई काउंसिल इंडिया (MSME Council India) की ओर से आयोजित लोन मेले का उद्घाटन मंगलवार (13 फरवरी) को बीजेपी नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल (Ajay Agarwal, BJP) ने किया। अपने संबोधन में अजय अग्रवाल ने घोषणा की है कि, रायबरेली के हर घर में कुटीर उद्योग होगा तथा हर हाथ को काम होगा।

'कुटीर उद्योगों के मामले में रायबरेली बनेगा आदर्श जिला'

अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि, 'रायबरेली घर-घर कुटीर उद्योगों के मामले में पूरे देश में एक आदर्श जिला बनेगा। अजय अग्रवाल ने सिंगल विंडो सिस्टम (Single Window System) पर जोर देते हुए कहा कि, 'रायबरेली में वह जल्द एक सिंगल विंडो सिस्टम बनवाएंगे। जिसमें कुटीर उद्योग लगाने के लिए सारी औपचारिकताएं एक ही जगह पर पूरी होंगी।'

...तो हर घर धन धान्य से भरपूर होगा

उन्होंने आगे कहा कि, 'यदि भारत में घर-घर कुटीर उद्योग लग गए तो हर घर धन धान्य से भरपूर होगा। हर व्यक्ति का जीवन सुखमय होगा'। भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री दिलीप यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्किल डेवलपमेंट सम्बन्धित योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान एमएसएमई काउंसिल की ओर से आए हुए संजीव थापर,अजय सोनी तथा काशिश सिंह ने एमएसएमई काउंसिल द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी।

यहां से प्राप्त कर सकते हैं लोन आवेदन संबंधित ट्रेनिंग

एमएसएमई काउंसिल की ओर ये बताया गया कि, 'कुटीर उद्योगों से निकले उत्पाद को वह खरीदने की गारंटी देंगें। भदोखर स्थित बेला खारा की गंगावती ने महिलाओं की समस्याओं को रखा। बैंक ऑफ बड़ौदा के रायबरेली जिले के चीफ लोन मैनेजर अविनाश चंद्रा ने बैंक द्वारा दी जा रही लोन सुविधाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि, लोन प्राप्त करने के लिए उनके बैंक द्वारा रायबरेली से मात्र 12 किलोमीटर दूरी पर एक ट्रेनिंग सेंटर है। यहां लोन आवेदन से संबंधित ट्रेनिंग दी जाती है'।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने उपस्थित बैंक अधिकारी अविनाश चंद्रा अभिषेक मिश्र, मनोज कुमार सिंह तथा विवेक सिंह का शॉल उड़ाकर अभिनंदन किया तथा कहा कि उन्हें सभी बैंक मैनेजर से कुटीर उद्योगों के लिए लोन जारी करने की अपेक्षा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story