मुंशीगंज निवासियों के मौलिक अधिकारों का हनन- अजय अग्रवाल

Raebareli News: अजय अग्रवाल ने कहा कि सफाई से रहना हर आदमी का मौलिक अधिकार है और मुंशीगंज कस्बे के साथ भेदभाव करना मुंशीगंज के वासियों के मौलिक अधिकार (Fundamental Rights) का हनन है।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 April 2024 4:25 PM GMT
BJP leader and Supreme Court advocate Ajay Aggarwal said- Violation of fundamental rights of Munshiganj residents.
X

मुंशीगंज निवासियों के मौलिक अधिकारों का हनन- अजय अग्रवाल: Photo- Newstrack

Raebareli News: भाजपा नेता एवं सुप्रीम कोर्ट अधिवक्ता अजय अग्रवाल (Advocate Ajay Aggarwal) आज मुंशीगंज वासियों की मांग पर उनके स्थानीय समस्याओं से रूबरू होने के लिए मुंशीगंज (Munshiganj) में एक निजी प्रतिष्ठान पर पहुंचे, जहां भारी संख्या में उपस्थित व्यापारियों तथा अन्य ने उनका भव्य स्वागत किया । इस अवसर पर मुंशीगंज निवासियों ने मुंशीगंज से सम्बंधित समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा।

भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि "मुंशीगंज में दो हजार करोड़ की लागत का भव्य एम्स अस्पताल स्थापित हो चुका है जहां रोजाना हजारों की संख्या में रोगी दूर-दूर से आ रहे हैं इसलिए मुंशीगंज का महत्व और भी ज्यादा बढ़ गया है तथा पूरे प्रदेश ही नहीं वरन पूरे देश में मुंशीगंज का नाम लोग रायबरेली के एम्स के साथ जानने लगे हैं

Raebareli AIIMS Hospital: Photo- Newstrack

देश का दूसरा जलियांवाला बाग कांड, प्राचीन शहीद स्मारक

बता दें कि मुंशीगंज को देश के लोग दूसरा जलियांवाला बाग कांड (Jallianwala Bagh Incident) के नाम से भी जानते हैं और यहां पर प्राचीन शहीद स्मारक स्थित है जहां लगभग एक हजार लोगों ने देश की स्वतंत्रता के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी थी। उक्त शहीद स्मारक को हम भारतीय पुरातत्व परिषद का संरक्षित क्षेत्र घोषित करने के लिए लगातार प्रयासरत हैं, तथा जल्द ही उक्त स्मारक ए.एस.आई द्वारा प्रोटेक्टेड मॉन्यूमेंट्स में से एक होगा। यह छेत्र काफी समय से रायबरेली नगर पालिका परिषद की परिधि में आता है, और जो मोहल्ले बाद में रायबरेली नगर पालिका क्षेत्र में शामिल हुए थे, वहां तो सीवर लाइन पड़ गई है, परंतु मुंशीगंज में आज तक सीवर लाइन का अभाव है ।

Country's Ancient martyr's Memorial: Photo- Newstrack

सफाई से रहना हर आदमी का मौलिक अधिकार

अजय अग्रवाल ने आगे कहा कि सफाई से रहना हर आदमी का मौलिक अधिकार है और मुंशीगंज कस्बे के साथ भेदभाव करना मुंशीगंज के वासियों के मौलिक अधिकार (Fundamental Rights) का हनन है और इसलिए वह राज्य सरकार द्वारा चल रही अमृत योजना के अंतर्गत मुंशीगंज में सीवरलाइन का निर्माण करने के लिए पूरी गंभीरता के साथ प्रयास करेंगे तथा उन्हें उम्मीद है चुनाव के तुरन्त बाद जल्दी ही मुंशीगंज में सीवर लाइन का निर्माण हो जाएगा।

उपस्थित रहे

उपस्थित लोगों में वरिष्ठ व्यापारी नेता वीरेन्द्र अग्रहरी तथा राजनारायण अग्रहरी, प्रमुख रूप से दिनेश सिंह, नितिन यादव, वृंदावन साहू, महेंद्र गुप्ता, अतुल अग्रहरि, गौरव अग्रहरि, लाल बाबू अग्निहोत्री, धर्मेंद्र, अजय, योगेंद्र आदि लोग उपस्थित थे ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story