Police Recruitment Exam: पुलिस भर्ती परीक्षा में सेंध: इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा रूम में पहुंचा परीक्षार्थी, पुलिस ने लिया हिरासत में, पूछताछ जारी

Raebareli News: परीक्षार्थी कमरा नंबर 13 में बैठकर परीक्षा दे रहा था तभी कक्ष निरीक्षक की निगाह उसके गले के पास डिवाइस पर पड़ी तो हड़कम्प मच गया। आनन-फानन उसको पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

Narendra Singh
Published on: 23 Aug 2024 11:22 AM GMT (Updated on: 23 Aug 2024 11:28 AM GMT)
Police A candidate entered the examination room with an electronic device in the recruitment exam, police took him into custody, interrogation continues
X

पुलिस भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा रूम में पहुंचा परीक्षार्थी, पुलिस ने लिया हिरासत में, पूछताछ जारी: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कड़े निर्देश के बाद भी सुरक्षा व्यवस्था की पोल उस समय खुल गई जब एक परीक्षार्थी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर कक्षा के अंदर प्रवेश कर गया। परीक्षार्थी कमरा नंबर 13 में बैठकर परीक्षा दे रहा था तभी कक्ष निरीक्षक की निगाह उसके गले के पास डिवाइस पर पड़ी तो हड़कम्प मच गया। आनन-फानन उसको पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मामला यह है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बाद भी किस तरह से परीक्षार्थी की चेकिंग की गई और वह इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा देने पहुंच गया। यह मामला स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के गृह जनपद व सांसद राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली का है जहां पुलिस भर्ती परीक्षा की सुरक्षा में सेंध लग गई हैं। पुलिस भर्ती परीक्षा में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के साथ परीक्षा दे रहे छात्र को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।


इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा रूम में पहुंचा परीक्षार्थी

शहर कोतवाली क्षेत्र के आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज केंद्र में उपेंद्र सिंह पुत्र मोतीलाल निवासी पुरवा ताल थाना बेला जनपद औरैया का है, जहां शहर के आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज में अपने गले में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस डालकर प्रथम पाली की परीक्षा दे रहा था तभी कक्ष निरीक्षक सर्वेश कुमार शुक्ला और अखिलेश तिवारी की नजर उसके गले में पड़ी डिवाइस पर पड़ी।

उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया सूचना पर पहुंचे पुलिस ने अभ्यर्थी उपेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में डीएम हर्षिता माथुर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि 'हां एक लोग पकड़े गए हैं जिनके ऊपर कारवाई की जा रही है'।


पुलिस जांच कर रही है

वहीं एसपी अभिषेक कुमार अग्रवाल को फोन किया गया तो उन्होंने इस मामले में बात करने से बचते नजर आए। सीओ सिटी अमित सिंह ने बताया कि जो पकड़ा गया है उसके पास ब्लूटूथ मिला है जो वह गलती से लेकर अंदर चला गया है और फिर भी उसको पकड़ कर सदर कोतवाली में जांच करके विधिक कार्रवाई की जा रही है।

एफआईआर दर्ज

पुलिस भर्ती परीक्षा में लगे सेंध मामले में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल करने वाले परीक्षार्थी पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है। उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अनुचित संसाधन का निवारण अधिनियम की धारा-4 में यह मामला दर्ज किया गया है। आचार्य द्विवेदी इंटर कालेज केंद्र व्यवस्थापक की तहरीर पर शहर कोतवाली में यह मामला दर्ज किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story