×

Raebareli News: सीएम योगी बोले-एम्स के जरिए जनता को मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं

Raebareli News: कहा-रायबरेली और आसपास के क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की शुरुआत हो रही है। एम्स के लोकार्पण के मौके पर मैं आप सबको बधाई देता हूं।

Narendra Singh
Published on: 25 Feb 2024 12:29 PM GMT (Updated on: 25 Feb 2024 12:43 PM GMT)
X

सीएम योगी बोले-डबल इंजन की सरकार पूरी ईमानदारी रही है: Video- Newstrack

Raebareli News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज रायबरेली में कहा कि रायबरेली और आसपास के क्षेत्र के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं की शुरुआत हो रही है। एम्स के लोकार्पण के मौके पर मैं आप सबको बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर के पूरी ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार पूरी प्रतिबद्धता और ईमानदारी से काम कर रही है और यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सौभाग्य की बात है कि उत्तर प्रदेश एक इकलौता ऐसा राज्य है जहां पर दो एम्स शुरू होने जा रहे हैं। गोरखपुर में एक एम्स पहले शुरू हो चुका है और आज रायबरेली में एम्स की शुरुआत हो गई है। जहां 100 छात्रों के एमबीबीएस की पढ़ाई की व्यवस्था भी है।

इन सब बीमारियों से जनता को राहत मिली है

रायबरेली एम्स के जरिए जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी तो स्वास्थ्य सुविधाएं बेपटरी थी। तमाम तरह की बीमारियां जैसे मलेरिया, डेंगू, कालाजार इत्यादि फैली हुई थी लेकिन इन सब बीमारियों से जनता को राहत मिली है। आज उत्तर प्रदेश के 45 जनपद में 65 मेडिकल कॉलेज चल रहे हैं और 14 मेडिकल कॉलेज निर्माणाधीन है और हम निजी मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए लोगों से बात कर रहे हैं। एक तरीके से वन डिस्ट्रिक्ट वन मेडिकल कॉलेज की संकल्पना पूर्ण हो सकती है।

70 सालों में जितना कुछ नहीं हुआ, भाजपा सरकार ने 10 साल में कर दिया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लीडरशिप की तारीफ करते हुए कहा कि 70 सालों में जितना कुछ नहीं हुआ, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 10 साल में कर दिया। उन्होंने कहा कि इन 10 सालों में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हर क्षेत्र में चाहे वह स्वास्थ्य हो, सुरक्षा हो, सभी क्षेत्रों में क्रांतिकारी परिवर्तन देखने को मिला है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है और स्वास्थ्य सुविधाओं की तमाम बड़ी-बड़ी परियोजनाओं को धरातल पर उतार रही है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश और देश में आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य विधाओं की गारंटी है। गरीब से गरीब व्यक्ति आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख का इलाज कर सकता है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story