×

Raebareli News: स्मृति के पीएफआई वाले बयान पर भड़के कांग्रेस कांग्रेस प्रवक्ता

Raebareli News: कांग्रेस प्रवक्ता ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के द्वारा दिए गए उस बयान की भी निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा था कि "राहुल गांधी वायनाड में चुनाव जीतने के लिए आतंकवादी संगठन PFI की मदद ले रहे हैं"।

Narendra Singh
Published on: 9 April 2024 11:48 AM GMT (Updated on: 9 April 2024 12:35 PM GMT)
X

कांग्रेस प्रवक्ता ने 'न्याय पत्र' का किया खुलासा, PFI वाले बयान पर स्मृति ईरानी पर बोला हमला: Video- Newstrack

Raebareli News: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए घोषणा पत्र जारी करने के रायबरेली पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के के उस बयान की भी निंदा की है, जिसमें उन्होंने कहा था कि "राहुल गांधी वायनाड में चुनाव जीतने के लिए आतंकवादी संगठन पीएफआई की मदद ले रहे हैं"।

इस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि "अगर 10 साल की मोदी सरकार में आतंकवादी संगठन काम कर रहे हैं तो यह सरकार की बहुत बड़ी सफलता है। कांग्रेस प्रवक्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि "सीबीआई, ईडी व एनआईए भी भाजपा सरकार के संगठन के रूप में कार्य कर रही है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे नेताओं पर उन्होंने कहा कि "यह जंग का समय है और कमजोर लोग राहुल गांधी का साथ छोड़कर भाग रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी का 'न्याय पत्र'

राष्ट्रीय प्रवक्ता अभय दुबे ने बताया कि "कांग्रेस ने एक 'न्याय पत्र' जारी किया है। बीते दिनों राहुल गांधी ने जो भारत जोड़ो यात्रा और न्याय यात्रा की थी, उसमें करोड़ों लोगों ने अपने अन्याय की व्यथा और कथा राहुल गांधी को सुनाई थी, जो कि मोदी सरकार ने जनता को परोसा है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे, राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी ने तय किया कि हम एक न्याय पत्र लेकर आएंगे।

उन्होंने कहा कि हम 5 न्याय और 25 गारंटी देश के नागरिकों को देना चाहते हैं-

-'युवा न्याय' के तहत युवाओं को रोजगार के अवसर देंगे।

-पहले नौकरी पक्की और 30 लाख सरकारी पद हम सरकार में आते ही भरेंगे।

-'नारी न्याय' के तहत एक लाख रुपया प्रत्येक नारी को जो गरीब परिवार से है, सबसे बुजुर्ग महिला को देंगे।

-श्रमिक न्याय के तहत हम काम चाहने वाले लोगों को मनरेगा के तहत 400 रुपया प्रदान करेंगे।

-भागीदारी हिस्सेदारी न्याय का अर्थ है कि हम आते ही जातिगत जनगणना कराएंगे और उन्हें न्याय देंगे।

-किसान न्याय के तहत सत्ता में आते ही समर्थन मूल्य का कानून बनाएंगे और किसानों को कर्ज मुक्ति के लिए काम करेंगे।

-शिक्षित बेरोजगार का पूरा शिक्षा ऋण जमा करेंगे।

-उत्कृष्ट खिलाड़ियों को दस हजार रुपया प्रतिमाह देंगे ताकि वह खेल को जारी रख पाएं।

अपने न्याय पत्र ने कांग्रेस पार्टी ने ऐसे कई क्रांतिकारी कदम उठाए हैं और न्याय पत्र जारी किया है। चुनाव लड़ने के प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि "रायबरेली और अमेठी में जल्द ही नाम आएंगे और दोनों की अपेक्षा और आकांक्षा के अनुरूप नाम आएंगे। नाम का निर्धारण चुनाव समिति करेगी।

रायबरेली गांधी परिवार का हिस्सा - अभय दुबे

बता दें कि ऐसे नाम आएंगे कि दोनों क्षेत्र की जनता आंदोलित होगी और चुनाव हम जीतेंगे। अमेठी से राहुल गांधी के नाम पर बोले कि चुनाव समिति निर्णय करेगी। अमेठी और रायबरेली गांधी परिवार का हिस्सा है। यहां कदम रखते ही किए गए कामों की सोंधी खुशबू समझ में आती है। उम्मीदवारों के नाम पर उत्तर देते हुए कहा कि "चुनाव आयोग की समय सीमा के अंदर ही नाम घोषित कर देंगे।

भाजपा नेत्री स्मृति ईरानी द्वारा लगाए गए आरोप जिसमें कांग्रेस के आतंकवादी संगठन से जुड़े होने की बात पर जवाब देते हुए कहा कि "भाजपा ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद स्थानीय निकाय के चुनाव जीतने के लिए "पीएफआई" से जुड़े संगठन से सहयोग लिया। यह बात समाचार पत्र में खुलासा हुआ है।


सपा नेता मनोज कुमार पांडे ने गांधी परिवार पर बोला हमला

उधर, रायबरेली से कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित न होने पर सपा विधायक मनोज कुमार पांडे ने गांधी परिवार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि "कई दशक से गांधी परिवार या पार्टी का ही सदस्य रायबरेली से चुनाव जीतता आया है, लेकिन आज यह समय आ गया है कि पार्टी कोई भी प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है, कांग्रेस के लिए इससे खराब बात और क्या हो सकती है। गांधी परिवार ने रायबरेली के लोगों को लूटा है और उनके साथ छल किया है। आने वाले लोकसभा चुनाव में रायबरेली की जनता उन्हें करारा जवाब देगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story