Raebareli News: सहकारी गन्ना समिति का चुनाव आज, पुलिस बल तैनात

Raebareli News: कुल मिलाकर क्षेत्रीय गन्ना समिति के 12 निर्देशक अपने मत का प्रयोग करते हुए जिला सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे।

Narendra Singh
Published on: 17 Oct 2024 8:38 AM GMT
Raebareli News: सहकारी गन्ना समिति का चुनाव आज, पुलिस बल तैनात
X

सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव आज  (photo: social media )

Raebareli News: जिले मे सहकारी गन्ना समिति के चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के नजरिए से कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रखी है । तो वही बीजेपी के जिला अध्यक्ष समेत कई कार्यकर्ता सहकारी गन्ना समिति कार्यालय के सामने अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए कटिबद्ध नजर आए हैं ।

मामला रायबरेली जिले के भदोखर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एम्स अस्पताल के सामने बने सहकारी गन्ना समिति कार्यालय का है। जहां पर आज जिला सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है। जिसमें कुल मिलाकर क्षेत्रीय गन्ना समिति के 12 निर्देशक अपने मत का प्रयोग करते हुए जिला सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। जिसको लेकर जिला पुलिस प्रशासन द्वारा समुचित पुलिस बल लगाते हुए चुनाव का निष्पादन कराया जा रहा है।

वही इस पूरे मामले को लेकर जिला अध्यक्ष भाजपा बुद्धि लाल पासी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा रवि चौधरी को अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तावित किया गया है। जिसको लेकर जिला सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव होना है। जिसमें कुल मिलाकर के 12 क्षेत्रीय गन्ना समिति के निदेशक अपने मतों का प्रयोग करेंगे। जिस दौरान कुल मिलाकर के अपने मतों का प्रयोग करने वाले क्षेत्रीय निदेशक निम्नवत है।

विजय बहादुर सिंह, भारत सिंह, रवि चौधरी प्रस्तावित प्रत्याशी, अवधेश सिंह, ईश्वर दीन, राजबहादुर, हरि बहादुर, रामचंद्र, राम अवतार समेत अन्य प्रत्याशी भाजपा के प्रस्तावित प्रत्याशी के पक्ष में अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए निर्विरोध चुनाव संपन्न कर रहे हैं। उन्होंने यह भी बताया कि रायबरेली जिले में चुनाव को लेकर विपक्ष एकदम कमजोर है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक किसी भी प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी के विरोध में नामांकन नहीं किया है। जिससे साफ नजर आ रहा है कि भाजपा पार्टी व भाजपा का प्रस्तावित प्रत्याशी जीत हासिल कर चुका है।

सरकारी गन्ना समिति चुनाव नियमावली

आज हो रहे चुनाव को सुबह 9:00 से 10:00 के बीच में प्रत्याशियों के लिए पर्चा वितरण का कार्यक्रम था । 11 बजे से 12 बजे के बीच में प्रत्याशियों के पर्चा नामांकन व दाखिला का समय था। 12:00 बजे से लेकर 12:30 बजे तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन के लिए दाखिल किए गए परिचय को जाँचने का समय निर्गत किया गया है। पश्चात 1:00 से लेकर 2:00 तक समस्त क्षेत्रीय गन्ना समिति के डायरेक्टर अपने-अपने मतदान का प्रयोग करते हुए जिला सहकारी गन्ना समिति के अध्यक्ष का चुनाव करेंगे। चुनाव की प्रक्रिया पूरे होने के बाद 4:00 बजे अध्यक्ष की जीत की घोषणा का समय रखा गया है।

जिस तरीके से पूरे सहकारी गन्ना समिति के चुनाव मामले को लेकर जिला प्रशासन व जिला पुलिस प्रशासन ने चुनाव को चुस्त दुरुस्त कराए जाने को लेकर व्यवस्थाएं कर चौबंद रखी है। वही भाजपा जिला अध्यक्ष समेत का कद्दावर नेता भी अपनी पार्टी की शार्क को ऊंचा करने में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story