Raebareli News: अस्पताल परिसर के अंदर कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन, पुरानी पेंशन बहाली की उठाई मांग

Raebareli News: रायबरेली के जिला अस्पताल में तैनात कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अस्पताल परिसर के अंदर धरना प्रदर्शन किया ।

Narendra Singh
Published on: 6 Sep 2024 10:07 AM GMT
Employees posted in the district hospital staged a protest inside the hospital premises for the restoration of the old pension
X

जिला अस्पताल मे तैनात कर्मचारियों का पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अस्पताल परिसर के अंदर धरना प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली के जिला अस्पताल में तैनात कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर अस्पताल परिसर के अंदर धरना प्रदर्शन किया । प्रदर्शन के दौरान विभिन्न संगठनों ने भागीदारी करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और पुरानी पेंशन को बहाल करने की मांग की।

मामला राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली जिले के जिला अस्पताल परिसर का है, जहां पर अस्पताल में तैनात डिप्लोमा होल्डर एसोसिएशन के कर्मचारियों के साथ-साथ टेक्नीशियन एसोसिएशन नर्सेज एसोसिएशन व मैटरनल संगठन के पदाधिकारी व कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन करते हुए अटेवा के आवाहन पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार को अनुरोध ज्ञापन दिया है।

सरकारी कर्मचारी काली पट्टी बांधकर कर रहे प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक आपको बताते चलें कि यह धरना प्रदर्शन अटेवा के आवाहन पर 2 सितंबर से लेकर 7 सितंबर तक लगातार चलेगा। इस दौरान सरकारी कर्मचारी काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान सरकारी सुविधाएं बहाल रहेंगी ।

पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की मांग

डिप्लोमा संगठन के रायबरेली शाखा के अध्यक्ष की माने तो एनपीएस और यूपीएस लागू करने के बाद सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट के बाद किसी भी प्रकार की सुविधा नहीं मिल सकती है। जिसके लिए हम लोग सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन योजना को बहाल किया जाए।


एनपीएस और यूपीएस योजना

जिससे रिटायरमेंट के बाद सरकार के द्वारा दी जा रही सुविधाओं का लाभ मिल सके। एनपीएस और यूपीएस योजना के तहत रिटायरमेंट के बाद कर्मचारियों को मात्र 2000 से 3000 रुपये महीने की पेंशन मिलेगी जिससे उसका गुजारा नहीं हो सकता।

इसी के चलते हम लोग उत्तर प्रदेश सरकार से मांग कर रहे हैं कि पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए जिससे कि रिटायरमेंट के बाद भी कर्मचारियों को सरकारी सेवाओं का उसको लाभ मिल सके ।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story