×

Raebareli News: जिलाधिकारी ने रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण, परखी व्यवस्थाएं

Raebareli News: जिलाधिकारी ने कहा कि इन रैन बसेरो के पास पुलिस बल भी तैनात किया जाए, जिससे कि लोगों को रात में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

Narendra Singh
Published on: 3 Dec 2023 2:36 AM GMT
X

डीएम हर्षिता माथुर ने रैन बसेरों का किया औचक निरीक्षण (Newstrack)

Raebareli News: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने शनिवार देर रात रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया, जिससे नगर पालिका के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी ने अस्पताल चौराहा, सुपर मार्केट और रेलवे स्टेशन पर अस्थाई रैन बसेरों में जाकर वहां ठहरे हुए लोगों से उन्हें मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। साथ ही जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आने वाले समय में ठंड और बढ़ेगी, अतः पहले से सारे इंतजाम कर लिए जाएं और प्रमुख स्थानों पर अलाव की भी व्यवस्था कराई जाए। रैन बसेरो में ठहरे हुए लोगों के लिए भोजन और पानी की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि इन रैन बसेरो के पास पुलिस बल भी तैनात किया जाए, जिससे कि लोगों को रात में किसी प्रकार की असुविधा न हो।

बता दें कि बीते एक सप्ताह पहले जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने नगर पालिका के अधिकारियों को अस्थाई रैन बसेरा बनाने का निर्देश दिया था। जिलाधिकारी के निर्देश के बाद ही नगर पालिका ने जनपद के कुछ प्रमुख स्थानों पर अस्थाई रैन बसेरों का निर्माण करवाया है। उन्ही रैन बसेरों में लोगों की दी जाने सुविधाओं का जिलाधिकारी ने देर रात निरीक्षण किया।


इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट प्रकाश चंद्र, सदर एसडीएम मिथिलेश त्रिपाठी, ईओ नगर पालिका स्वर्ण सिंह के अतिरिक्त अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे। वहीं, जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया बढ़ रही सर्दी को ध्यान में रखते हुए सभी तैयारिया पूर्व से की जा रही थी। उन्होने कहा कि उपजिलाधिकारी से सभी रैन बसेरों का पहले भी स्थलीय निरीक्षण कराया गया था और आज मेरे द्वारा सदर तहसील के तीन रैन बसेरों का निरीक्षण किया गया है। लोगों को बेहतर से बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। डीएम ने कहा नगर पालिका के कर्मचारी रैन बसेरों की सुविधाओं को देख रहे हैं। लेकिन, सजग रहें और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों से सम्पर्क किया जाए ताकि कोई भी आदमी ठंड में रैन बसेरे के बाहर न सोए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story