×

Raebareli News: सड़क सुरक्षा को लेकर DM हर्षिता माथुर ने की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

Raebareli News: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि शहर के प्रमुख चौराहों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए हैं।

Narendra Singh
Published on: 31 Jan 2024 12:12 PM GMT
Raebareli news
X

रायबरेली में डीएम हर्षिता माथुर ने की बैठक (न्यूजट्रैक)

Raebareli News: जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने विकास भवन के सभागार में शहर के प्रमुख व्यापारियों व अधिकारियों के साथ एक बैठक करके शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में कोहरे के कारण मार्ग दुर्घटनाओं में कमी लाने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने बताया कि शहर के प्रमुख चौराहों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए हैं। जल्द ही ट्रैफिक सिग्नल चालू किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि नवंबर माह में सड़क सुरक्षा माह मनाया जाता है और यह कोशिश की जाती है कि दुर्घटना कम से कम हो। इसके लिए सभी व्यापारियों के साथ मीटिंग की गई है। इसमें जो बातें निकलकर सामने आई है वह यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में दुर्घटनाएं कम हो इसके लिए रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा पुलिस विभाग से संबंधित जो केस होते हैं जिसमें प्रमुख तौर पर हिट एंड रन केस है। उस संबंध में भी दिशा निर्देश दिए गए हैं। वहीं ट्रैफिक सिग्नल जल्दी शुरू किए जाएंगे। क्योंकि देखा गया है प्रमुख चौराहों पर जाम लग जाता है।

ट्रैफिक सिग्नल बन कर तैयार हैं। इन्हें बहुत जल्दी शुरू किया जाएगा और प्रमुख रास्तों को वनवे किया गया है। जिससे ट्रैफिक सुचारू रूप से चल सके और शहर को शाम की समस्या से निजात मिल सके। एआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सिविल लाइन चौराहे पर अक्सर जाम की समस्या रहती है। इस जाम की समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक सिग्नल की शुरुआत की गई है। यह कोशिश की जा रही है की शहर को जाम से मुक्त कराया जाए।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story