Raebareli News: रायबरेली सुपर मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर काबू पाया

Raebareli News: मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 11 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां भेजी गईं और आग को अन्य दुकानों में फैलने से रोका गया।

Narendra Singh
Published on: 20 Oct 2024 1:51 PM GMT
Raebareli News: रायबरेली सुपर मार्केट में लगी भीषण आग, दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत कर काबू पाया
X

Raebareli News (Pic- Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली में आज शहर के व्यस्ततम बाजार सुपर मार्केट स्थित एक कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। कॉम्प्लेक्स के निचले तल पर स्थित एक जूते के शोरूम में आग लग गई। आग लगने से शोरूम में रखे जूते-चप्पलों के केमिकल का धुआं पूरी बिल्डिंग में फैल गया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। इसी कॉम्प्लेक्स में केनरा बैंक भी है। किसी ने अफवाह फैला दी थी कि बैंक में आग लग गई है। हालांकि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर तुरंत काबू पा लिया गया।

सदर कोतवाल राजेश सिंह समेत भारी संख्या में पुलिस कर्मियों ने भी मोर्चा संभाला। पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 11 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। तत्काल फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां भेजी गईं और आग को अन्य दुकानों में फैलने से रोका गया। प्रथम तल पर एक दुकान मुरारका की थी। इसमें भी आग लग गई और वहां एक गोदाम था, जिसमें आग लग गई। जबकि बैंक और अन्य सभी दुकानों को बचा लिया गया है। कुछ लोग ऊपर फंसे थे, जिन्हें पहले ही निकाल लिया गया था। आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन धुआं छंटने में थोड़ा समय लगा।

केनरा बैंक के नीचे बेसमेंट में चल रही दुकानों में आग की लपटों के कारण हड़कंप मच गया। जिला उद्योग व्यापार तहसील मंडल के महामंत्री पंकज मुरारका ने बताया कि आग काफी भीषण थी। आग ऐसे समय लगी है, जब त्योहार है और त्योहार के समय दुकानों में अधिक सामान रहता है। सबसे अधिक नुकसान मुरारका टी को हुआ है। प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई की है। दमकल की गाड़ियों ने आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया। धुआं अधिक होने के कारण नुकसान का अंदाजा लगाना मुश्किल है। धुआं छंटने के बाद ही नुकसान का पता चल सकेगा। इस बीच सीओ सिटी अमित सिंह ने भीड़ को नियंत्रित करने का काफी प्रयास किया और बाजार में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story