×

Raebareli News: समाज में विषमता को खत्म करने में शिवाजी का बड़ा योगदान रहा-राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला

Raebareli News: छत्रपति शिवाजी के शौर्य पर आधारित जाणता राजा के लखनऊ में प्रस्तावित भव्य मंचन को लेकर रायबरेली में व्याख्यान का आयोजन किया गया। लखनऊ में इसका मंचन 26 से 31 अक्टूबर तक होगा।

Narendra Singh
Published on: 9 Sep 2023 4:17 PM GMT (Updated on: 9 Sep 2023 4:21 PM GMT)
Shivaji had a big contribution in eliminating inequality in the society - Governor Shiv Pratap Shukla
X

समाज में विषमता को खत्म करने में शिवाजी का बड़ा योगदान रहा-राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला: Photo-Newstrack

Raebareli News: छत्रपति शिवाजी के शौर्य पर आधारित जाणता राजा के लखनऊ में प्रस्तावित भव्य मंचन को लेकर रायबरेली में व्याख्यान का आयोजन किया गया। लखनऊ में इसका मंचन 26 से 31 अक्टूबर तक होगा। इसी मंचन की भव्यता और ऐतिहासिकता से जुडे़ रहस्यों को खोलते हुए यहां वक्ताओं ने छत्रपति शिवाजी के जीवन के कई रहस्यों को उजागर किया। दिव्य प्रेम सेवा मिशन के बैनर तले आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला रहे। इसके अलावा राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह व भाजपा विधायक अशोक कोरी व सदर विधायक अदिति सिंह भी इस मौके पर उपस्थित रहीं।

इस दौरान दिव्य प्रेम सेवा मिशन के संस्थापक आशीष गौतम ने इस मंचन की विशेषता बताते हुए कहा कि इसमें सभी कलाकार स्वेच्छा से जुड़े हैं और इसका मंचन देश विदेश समेत कई राज्यों में मंचन हुआ है। लखनऊ में प्रस्तावित इसके मंचन में सवा लाख से ज्यादा लोगों के पहुंचने की उन्होंने उम्मीद जताई है।

समाज में दबे कुचले लोगों को अपने सेना में शामिल किया

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ला ने कहा कि शिवाजी ने कैसे समाज में विषमता को खत्म किया है। शिवाजी ने कैसे छोटा व बड़ा न मान के समाज में दबे कुचले लोगों को अपने सेना में शामिल किया। इस आधार पर यह नाटक है निश्चित रूप से रायबरेली के भी लोग जाएंगे और जाणता राजा को देखेंगे। व्याख्यान कार्यक्रम के आयोजक विजय रस्तोगी थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story