Raebareli News: स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएसी का किया औचक निरीक्षण, 11 मिले अनुपस्थित

Raebareli News: स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने सीएसी बछरावां का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए।

Narendra Singh
Published on: 18 July 2024 4:52 AM GMT
Raebareli News
X

निरीक्षण करते ब्रजेश पाठक। (Pic: Newstrack)

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एक अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। लखनऊ से सुबह फतेहपुर में अपने कार्यक्रम में जाते समय राहुल गांधी की लोकसभा संसदीय क्षेत्र के बछरावां सीएससी का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अव्यवस्थाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की। साथ ही अनुपस्थित लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में मरीजों का हाल भी जाना।

11 कर्मचारी मिले अनुपस्थित

निरीक्षण के दौरान सीएससी अधीक्षक के जैसल को भी जमकर फटकार लगाई। अस्पताल में तमाम व्यवस्थाओं का जायाज लेते हुए उन्होंने जरूरी निर्देश दिए। अव्यवस्थाओं पर मंत्री ने नाराजगी जताई। उपमुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान सीएससी में मौजूद 41 स्टाफ कर्मियों में से 11 लोग अनुपस्थित मिले। जिसपर उन्होंने कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अस्पताल में गंदगी, अवैध वाहनों की पार्किंग पर भी अधीक्षक को खरी खोटी सुनाते नजर आए। उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के औचक निरीक्षण से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछरावां के स्टाफ मे अफरा तफरी मच गयी। इस कार्यक्रम की किसी को जानकारी न होने से स्वास्थ्य विभाग की औचक निरीक्षण करने पर स्वास्थ्य विभाग की पोल खोल दी।

मौके पर पहुंचे सीएमओ

दरअसल कर्मचारी लखनऊ से करीब होने के चलते बछरावां में अपनी तैनाती कराकर लखनऊ में निवास करते हैं। वहीं जब डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का औचक निरीक्षण की जानकारी सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह को हुई तो उनके हाथ पैर फूल गए। आनन फानन में बछरावां सीएससी पहुंचे। डिप्टी सीएम ने मौके पर अनुस्पथित 11 लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। डिप्टी सीएम के आदेश के बाद सीएमओ ने लोगों पर कार्रवाई करने के लिए लेटर बनाना शुरु कर दिया। सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने फतेहपुर जाते समय 8:00 बजे सीएससी बछरावां का औचक निरीक्षण किया। जिसमें कुछ लोग समय पर नहीं पहुंचे। उनसे स्पष्टीकरण मांगकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story