×

Raebareli News: लैब टेक्नीशियन ने किया ऑपरेशन, बच्चे की मौत, मां की हालत गंभीर

Raebareli News: नवजात की मौत से नाराज परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया।

Narendra Singh
Published on: 22 April 2024 6:50 AM GMT (Updated on: 22 April 2024 6:56 AM GMT)
Raebareli News
X

उपमा सर्जुरानी पॉली क्लीनिक का मामला (Pic: Social Media)

Raebareli News: रायबरेली जनपद में बिना रजिस्ट्रेशन के चल रहे नर्सिंग होम में लैब टेक्नीशियन ने बिना किसी महिला सर्जन के खुद कंपाउंडरों के साथ मिलकर गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर दिया। ऑपरेशन के दौरान नवजात बच्चे की चिकित्सीय लापरवाही के चलते दर्दनाक मौत हो गई। बच्चे की मौत पर परिजनों ने नर्सिंग होम पर जमकर हंगामा किया। ये पूरा मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कस्बे में स्थित उपमा सर्जुरानी पॉली क्लीनिक का है।

महिला की हालत गंभीर

आनंद मोहन श्रीवास्तव ने अपनी गर्भवती पत्नी विशाखा श्रीवास्तव को पेट में दर्द होने के बाद रविवार को उपमा सर्जुरानी पॉली क्लीनिक में भर्ती करवाया था। लेकिन देर रात दर्द ज्यादा बढ़ गया, जिस पर नर्सिंग होम संचालक लैब टेक्नीशियन नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि महिला का तुरंत ऑपरेशन करना पड़ेगा। बगैर किसी महिला सर्जन को बुलाए नर्सिंग होम संचालक लैब टेक्नीशियन नीरज श्रीवास्तव खुद सर्जन बनकर अपने दो कंपाउंडरों के साथ गर्भवती महिला का ऑपरेशन कर दिया। गर्भ से निकालते समय नवजात की नाल कट गई, जिससे नवजात बच्चे की मौत हो गई। जबकि महिला की हालत भी गंभीर बनी हुई है।

नवजात की मौत से नाराज परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया। पति आनंद मोहन श्रीवास्तव ने नर्सिंग होम संचालक लैब टेक्नीशियन नीरज श्रीवास्तव सहित दो कंपाउंडरों को नामजद करते हुए थाने में तहरीर दी है। वहीं, ज़ब फोन पर डिप्टी सीएमओ ने नर्सिंग होम संचालक से बात किया तो बताया की ऑपरेशन लखनऊ के डॉक्टर के एन पांडेय किया था। वहीं, सीएमओ डॉ बीरेंद्र सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में है। सीएचसी अधीक्षक को भेजकर जांच करवायी जाएगी, जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story