TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Raebareli News: गर्मी से बीमार हुई इंटर कॉलेज की 6 छात्राएं, तीन की हालत गंभीर

Raebareli News: डॉक्टरों ने तीन छात्राओं की गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जबकि प्रिया व अनु को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई ।

Narendra Singh
Published on: 25 Sep 2024 2:30 AM GMT
Raebareli News
X

गर्मी से बीमार हुई इंटर कॉलेज की 6 छात्राएं   (फोटो: सोशल मीडिया )

Raebareli News: रायबरेली सरेनी मंगलवार को लंच करने के बाद क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में गर्मी से एक-एक कर छा छात्राएं बीमार हो गई । इससे आफरा तफरी मच गई । प्रधानाचार्य व स्टाफ ने बीमार छात्राओं को सीएचसी में भर्ती कराया, जहां तीन छात्राओं को डॉक्टर ने गंभीर हालत देखकर इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया । जबकि दो को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है ।

विकास क्षेत्र के श्री शिव भजनलाल जनहित इंटर कॉलेज रायपुर मझिगंवा में लंच करने के बाद कक्षा 12 की दीप्ति पुत्री दशरथ को अचानक चक्कर आने लगे और सर में दर्द होने लगा । तो शिक्षक ने उसे लिटा दिया और पानी के छींटे मारे लेकिन राहत नहीं मिली । इसके बाद एक-एक कर कल्पना पुत्री अशोक, अनु पुत्री राकेश कुमार, प्रिया पुत्री रामकिशोर , पायल पुत्री शिव सेवक भी बीमार हो गई । इससे विद्यालय में हड़कंप मच गया । प्रधानाचार्य ने बीमार छात्राओं के परिजनों को सूचित किया और छात्राओं को लेकर सीएचसी पहुंचे, जहां सभी का इलाज किया गया । लेकिन डॉक्टरों ने दीप्ति कल्पना व पायल की गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया । जबकि प्रिया व अनु को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई ।

एंजायटी व हाइड्रेशन की वजह से छात्राएं बीमार

इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शुभम सिंह का कहना है कि एंजायटी व हाइड्रेशन की वजह से छात्राएं बीमार हुई हैं । शीघ्र स्वास्थ्य मकल जाये इस लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है । उधर प्रधानाचार्य विजय शंकर शुक्ल कहते हैं कि विद्यालय में बिजली नहीं थी, लगता है गर्मी से छात्राएं बीमार हुई है । सभी का इलाज चल रहा है ।

वहीं छात्र आयुस सिंह ने बताया कि स्कूल में लंच हुआ था । एक लड़की बेहोश हो गई और कुछ दे में दूसरी लड़की बेहोश हो गई । इसी तरह तीन चार लड़कियां बेहोश हो गई । फिर स्कूल में हम लोगों की छुट्टी कर दी गई । घर आ रहे थे तभी दीप्ति सिंह के पेट में दर्द हुआ तो हम लोगों को एम्स में भर्ती कराया । वह कक्षा 11 की छात्रा है और कुछ दूसरे क्लास की छात्राएं लगभग 7 लोग बीमार हुए जिसमें से एक हनी सिंह भी है जिसका इलाज चल रहा है ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story