×

Lucknow Ka Mausam 5 Decmeber 2023: लखनऊ में आज भी बूंदाबांदी, यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, बढ़ी गलन

Lucknow Ka Mausam 5 Decmeber 2023: आज लखनऊ का अधिकतम तापमान जहां 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं, न्यूनतम 11 डिग्री के करीब बना रह सकता है।

Jugul Kishor
Published on: 5 Dec 2023 2:49 AM GMT
Lucknow Ka Mausam
X

Lucknow Ka Mausam (Social Media) 

Lucknow Ka Mausam 5 Decmeber 2023: राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बारिश के बाद मौसम का तेवर बदल गया है। ठंड के बीच अचानक बारिश होने से सर्दी बढ़ गई है। बता दें सोमवार को लखनऊ सहित प्रदेश के कई जिलों में दिन की शुरूआत ही बारिश के साथ हुई। लखनऊ में सोमवार को पूरे दिन रूक -रूक बारिश होती रही। मंगलवार यानी आज भी राजधानी में काले घने बादल छाए हुए हैं। इसलिए आज भी लखनऊ सहित यूपी के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ में कैसा रहेगा मौसम

लखनऊ मौसम केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश के मुताबिक आज यानी मंगलवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने के आसार हैं। उन्होने कहा कि पांच दिसंबर को लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली और सोनभद्र में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पूर्वी यूपी के कई जिलों में आज ही नहीं बल्कि 6 और 7 दिसंबर को बारिश होने की संभावना है। आज लखनऊ का अधिकतम तापमान जहां 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। वहीं, न्यूनतम 11 डिग्री के करीब बना रह सकता है।

इन जिलों मे बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अनुमान लगाते हुए बताया है कि आने वाले तीन दिनों में ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रतापगढ़, लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, गाजीपुर, सोनभद्र और इसे आसपास के इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो इस बार दिसंबर में कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी। इसका कारण है कि पहाड़ों में अभी तक बर्फबारी शुरू नहीं हुई है।

यूपी मौसम विभाग के मुताबिक सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा छाया रह सकता है। मेरठ, गाजियाबाद, बागपत,नोएडा, बुलंदशहर, अमेठी, फैजाबाद, अलीगढ़, रायबरेली, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, जौनपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़, प्रयागराज, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, मऊ, अंबेडकर नगर और उनके आसपास के जिलों में सुबह के समय कोहरा छाया रहेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story