×

Raebareli News: कांग्रेस को बड़ा झटका, पार्टी के 14 वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल

Raebareli News: लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के 14 वरिष्ठ नेता सहित तमाम कार्यकर्ताओं ने बीजेपी की सदस्यता ली है।

Narendra Singh
Published on: 13 April 2024 11:31 AM GMT
भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता।
X
भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस नेता। (Pic: Newstrack)

Raebareli News: 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर रायबरेली में कांग्रेस को पटखनी देने के लिए स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने अबतक सैकड़ो लोगों को बीजेपी में शामिल करा चुके हैं। देश की वीआईपी सीट मानी जाने वाली रायबरेली लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रियंका गाँधी को उम्मीदवार बनाने की तैयारी कर रही है। लेकिन उससे पहले ही बीजेपी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने थामा बीजेपी का हाथ

प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश, पूर्व कैबिनेट मंत्री और रायबरेली क्लस्टर के प्रभारी मुकुट बिहारी वर्मा की मौजूदगी में एक दर्जन से अधिक कांग्रेस के पदाधिकारी कंग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रविन्द्र सिंह ने कांग्रेस सांसद सोनिया गाँधी पर क्षेत्र में न आने का आरोप लगाने के साथ साथ अयोध्या में प्रभु श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल न होने से आहत होने का आरोप लगाया। उनका कहना है कि राम मर्यादा पुरुषोत्तम है उनके कार्यक्रम में न जाना हिन्दू भावना के विपरीत है।

राम मंदिर उद्घाटन में न जाने से नाराज हैं कार्यकर्ता

दर्जन भर कांग्रेस और सपा के नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से उत्साहित पूर्व मंत्री ने कहा कि इससे पार्टी को लोकसभा चुनाव में मजबूती मिलेगी- मुकुट बिहारी वर्मा, पूर्व कैबिनेट मंत्री ने बताया की कांग्रेस के 14 वरिष्ठ लोगों ने आज बीजेपी की सदस्य्ता ली है। भारत दुनिया में विश्व गुरु बनने जा रहा है। कांग्रेस छोड़कर 14 वरिष्ठ साथी बीजेपी में शामिल हुए हैं, उनका अभिनंदन है। रविन्द्र सिंह, सदस्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बताया की कांग्रेस अपने मुद्दों से भटक गई है और सोनिया गांधी ने रायबरेली छोड़कर राज्यसभा सदस्यता ले ली है और रायबरेली के कांग्रेस कार्यकर्त्ता से एक पूछा तक नहीं। 5 साल रायबरेली का मुंह नहीं देखा। जीतने के बाद और अयोध्या में राम मंदिर बनने के बाद जब न्योता मिला तो उसमें भी न शामिल होने पर अब हम लोगों ने फैसला किया है कि जो भगवान राम का नहीं है वह किसी काम का नहीं है। इसीलिए हमने भाजपा ज्वाइन कर लिया है कांग्रेस छोड़कर।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story