Raebareli News: बजट पर विपक्ष के बयान का राज्य मंत्री ने दिया जवाब, बोलीं-यूपी को मिला 2.44 लाख करोड़

Raebareli News: कहा-डबल इंजन की सरकार ने बहुत ही बेहतरीन बजट पेश किया है। इस बजट में किसान, युवा, महिला हर वर्ग का ध्यान रखा गया है।

Narendra Singh
Published on: 28 July 2024 5:22 PM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News

Raebareli News: केन्द्रीय बजट को लेकर विपक्षियों की बयान बाज़ी का जवाब देने प्रदेश सरकार की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी रायबरेली पहुंचीं। यहाँ उन्होंने केन्द्रीय बजट को लेकर विपक्ष के उस बयान का सिलसिलेवार जवाब दिया जिसमें कहा गया कि उत्तर प्रदेश को कुछ नहीं मिला है। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि वित्त मंत्री ने मोदी सरकार के तीसरे फेज़ में जो बजट जारी किया है उसमें उत्तर प्रदेश को 2.44 लाख करोड़ दिये गए हैं, जिससे इंफ्रास्ट्रकचर से लेकर, रेलवे सुधार व गरीब, मजदूर, किसान, महिला व मध्यम वर्गीय कल्याण शामिल है। इस दौरान राज्य मंत्री ने विपक्ष को जवाब देते हुए ताज़ा बजट में हर वर्ग को लेकर किये गए प्राविधानों को गिनवाया।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रश्मि तिवारी ने कहा कि जो बजट पेश किया गया है यह एक समावेशी बजट है। डबल इंजन की सरकार ने बहुत ही बेहतरीन बजट पेश किया है। इस बजट में किसान, युवा, महिला हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि कृषि भारती योजना से 20 लाख इकाइयों को फायदा होगा और 22 लाख नए उद्यमी पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सड़क योजना से दो हजार नई सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में भी ये बजट बेहतरीन है। 1000 आईटीआई को अपग्रेड किया जाएगा जिससे साढ़े तीन लाख युवाओं को इसका फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि हाईवे के लिए चालीस हजार करोड आवंटित किए गए हैं जिससे 10 नए राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण कराया जाएगा। रेलवे के लिए 19848 करोड़ दिए गए हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story