Raebareli News: राहुल गांधी की सीएम योगी को चिट्ठी, डर का माहौल... बहुत कुछ लिखा, पढ़ें

Raebareli News: रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने अर्जुन पासी के हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग की मांग की। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 29 Aug 2024 8:35 AM GMT
Raebareli News
X

Raebareli News (Pic: Social Media)

Raebareli News: रायबरेली में थाना नसीराबाद के पिछवारिया गांव में दलित युवक अर्जुन पासी की हत्या के मामले में अभी तक मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मामले को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। रायबरेली सासंद राहुल गांधी ने इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र के जरिए हत्यारोपी को गिरफ्तार करने की मांग की है। साथ ही उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि आरोपियों को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है इसी वजह से हत्या के दो हफ्ते बाद भी गिरफ्तार नहीं हो सकी। राहुल गांधी ने लिखा कि कोई कार्रवाई न होने के कारण दलित समाज डरा हुआ है।

राजनीतिक संरक्षण प्राप्त होने का आरोप

राहुल गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि, पिछले सप्ताह जब मैं पीड़ित परिजनों के घर संवेदना व्यक्त करने पहुंचा था, वहां परिवार के सदस्यों ने घटनाक्रम से अवगत कराते हुए बताया कि घटना से संबंधित सात नामजद अभियुक्तों में से छह अभियुक्तों की गिरफ्तारी हो चुकी है, परंतु घटना के मुख्य अभियुक्त विशाल को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। परिवार के सदस्यों एवं अन्य ग्रामवासियों द्वारा मेरे संज्ञान में यह भी लाया गया कि विशाल सिंह को राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है, जिस कारण उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है।

दलित समाज में डर का माहौल

बता दें कि राहुल गांधी ने 20 अगस्त को मृतक के परिजनों से मुलाकात की थी। पत्र में आगे लिखा गया कि पीड़ित परिजनों से मिलने के बाद उसी दिन मैंने स्थानीय जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक से मिलकर घटना के संबंध में बातचीत की और उन्हें मामले की गंभीरता से भी अवगत कराया था। घटना के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी न होने से पीड़ित परिवार एवं स्थानीय दलित समाज डर और असुरक्षा के माहौल में जीने को मजबूर हैं। साथ ही, एक अत्यंत गरीब, शोषित, दलित परिवार को न्याय से वंचित रखा जा रहा है।

11 अगस्त को हुई थी हत्या

नसीराबाद थाना क्षेत्र के रहने वाले बेचू लाल के 21 वर्षीय पुत्र अर्जुन पासी की नवीन सिंह से नागपंचमी के दिन कुछ विवाद हुआ था। इसी को लेकर 11 अगस्त की देर रात नवीन सिंह ने साथियों समेत गांव के रहने वाले वाले राजाराम पासी के घर के पास पहुंचकर अर्जुन पासी को बुलवाया था। अर्जुन पासी जैसे ही राजाराम के घर के पास पहुंचा वहीं असलहे से लैस नवीन सिंह ने उसपर फायर कर दिया। गोली लगने से अर्जुन सरोज की मौके पर ही मौत हो गई। नवीन सिंह फायरिंग के बाद साथियों समेत मौके से फरार हो गया।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story