Raebareli News: भगवा पहन मठ पहुंचा मुस्लिम युवक, आधार कार्ड मांगने पर फरार, शाजिश की आशंका

Raebareli News: मामले की सूचना पुलिस को दी गई है। पुलिस फरार युवक की तलाश में जुट गई है।

Narendra Singh
Published on: 18 Sep 2024 5:21 AM GMT
Raebareli News
X

मठ पहुंचा मुस्लिम युवक (Pic: Newstrack)

Raebareli News: रायबरेली में मुस्लिम युवक हिंदू वेशभूषा में भगवा वस्त्र धारण करके साधु के भेष में शिक्षा दीक्षा ग्रहण करने डलमऊ के बड़ा मठ पहुंचा। आधे घंटे तक मठ में इधर-उधर घूमने के बाद संदेह होने पर वह फरार हो गया। मुस्लिम भगवाधारी युवक की हरकत से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।

भगवा पहन मठ पहुंचा मुस्लिम युवक

मामला डलमऊ कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत स्थित बड़ा मठ का है। जहां 15 सितंबर की रात करीब 8 बजे एक 35 वर्षीय युवक के साधु के वेश में मठ पहुंचा और कहा कि महाराष्ट्र के साधु संतों ने हमें मठ में शिक्षा दीक्षा ग्रहण करने के लिए भेजा है। मठ की परंपरा के अनुसार उसे रात का भोजन कराया गया। भोजन करने के बाद भगवाधारी मुस्लिम युवक के मठ के परिसर में इधर-उधर घूमता रहा। भगवाधारी युवक के दाहिने हाथ में रुद्राक्ष की माला और बाएं हाथ में एक टैटू बना हुआ था।

ड्राइविंग लाइसेंस में लिखा था सलीम

मठ के स्वामी को संदेह होने पर जब उसका आधार कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस मांगा गया तो ड्राइविंग लाइसेंस में उसका नाम सलीम और पता जम्मू कश्मीर लिखा हुआ था। इसके बाद मठ के स्वामी का संदेह और गहरा गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी लेकिन जब तक पुलिस पहुंचती तब तक भगवाधारी मुस्लिम युवक मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी होने के बाद पूरे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस ने फरार मुस्लिम भगवाधारी युवक की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के पहुंचने से पहले फरार

स्वामी दिव्यानंद जी महाराज बड़ा मठ डलमऊ ने बताया कि एक साधु का वेशभूषा रखकर बड़े मठ में आया और कहा कि हमको दीक्षा लेना है। जब हमने उससे आधार कार्ड मांगा तो उसने ड्राइविंग लाइसेंस दिखाया। ड्राइविंग लाइसेंस में साहिल नाम लिखा था फिर उसने कहा कि हम झोले से कुछ सामान लेकर आते हैं। फिर वह फरार हो गया। हमने डलमऊ कोतवाली में शिकायत कर दी है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story