Raebareli News: 'संकट मोचन धाम' को मिला 'शव वाहन' का दान

Raebareli News: न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक ने राजकीय कालोनी स्थित संकट मोचन धाम को एक 'शव वाहन' दान किया है। शशिकांत शर्मा ने बीते शिक्षक दिवस पर दुर्घटना में जान गवाने वाले एक कर्मचारी के परिजनों को तीस लाख दिया था।

Narendra Singh
Published on: 14 Sep 2024 3:55 PM GMT
New Standard Public School manager Shashikant Sharma donated a hearse to Sankat Mochan Dham
X

न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने 'संकट मोचन धाम' को दिया शव वाहन का दान: Photo- Newstrack

Raebareli News: कहते हैं 'विद्या ददाति विनयं' मतलब है कि ज्ञान व्यक्ति को विनम्र बनाता है। इसकी मिसाल सामने आई रायबरेली जनपद में जहां प्रतिष्ठित शिक्षाविद और एनएसपीएस ग्रुप ऑफ़ स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने शहर वासियों को सौगात दी है। न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक ने राजकीय कालोनी स्थित संकट मोचन धाम को एक 'शव वाहन' दान किया है। शशिकांत शर्मा ने बीते शिक्षक दिवस पर दुर्घटना में जान गवाने वाले एक कर्मचारी के परिजनों को तीस लाख दिया था।

न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा दान किया 'शव वाहन'

गौरतलब है कि लगभग 3 लाख की आबादी वाले शहर रायबरेली में किसी कि मृत्यु होने पर परिजन उनका शव 30 किलोमीटर दूर डलमऊ गंगा घाट जाते है। अंतिम यात्रा के लिए शहर में मात्र एक शव वाहन है जिससे लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता था। लोगों की इसी समस्या को कम करने के लिए न्यू स्टैंडर्ड पब्लिक स्कूल के प्रबंधक शशिकांत शर्मा आगे आये और संकट मोचन धाम को एक शव वाहन दान किया है। उन्होंने बताया इसका संचालन मंदिर ट्रस्ट करेगा और जो आर्थिक लोग रूप से कमजोर हैं उनको गंगा घाट तक शव लेने के लिए कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

विद्यालय की प्रबंधक शशिकांत शर्मा ने कहा हम लोग शिक्षा के माध्यम से समाज को शिक्षित करने का काम कर रहे हैं हमने यह महसूस किया कि जब कभी भी हमारे जानने वालों या करीबी लोगों में इस तरह की दु:ख की घड़ी आती है तो वह व्यक्ति अपने रिश्तेदारों को नहीं बल्कि शव वाहन के लिए फोन करता है और हमारे जिले में इसकी कमी है।

कभी हमारे मन में विचार आया कि जब तुमको सब कुछ मिल रहा है तो क्यों ना एक शव वाहन समर्पित किया आए । तो ये निर्णय लिया गया कि इसका संचालन संकट मोचन धाम के द्वारा किया जाए। आज जो कुछ भी है वो रायबरेली की जनता का ही दिया हुआ है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story