Raebareli News: 35 दिनों तक चलेगी मरम्मत, ऊंचाहार परियोजना में 210 मेगावाट की यूनिट बंद

Raebareli News: ब्वायलर की मरम्मत के लिए बीएचईएल के दक्ष तकनीकी जानकारों की टीम ऊंचाहार परियोजना आ गई है। इसी दौरान ब्वायलर के लाइसेंस का नवीनीकरण भी कराया जायेगा।

Narendra Singh
Published on: 12 Sep 2024 3:28 PM GMT
Raebareli News ( Pic- Social- Media)
X

Raebareli News ( Pic- Social- Media) 

Raebareli News: वार्षिक अनुरक्षण कार्य के लिए गुरुवार को एनटीपीसी की ऊंचाहार परियोजना में 210 मेगावाट क्षमता की एक यूनिट को बंद कर दिया गया है। इसमें 35 दिनों तक मरम्मत का काम होगा।गुरुवार की प्रातः एनटीपीसी में 210 मेगावाट क्षमता वाली यूनिट संख्या पांच के बंद कर दिया गया है। इसे वार्षिक अनुरक्षण कार्य के लिए बंद किया गया है। इस दौरान यूनिट के ब्वायलर और टरबाइन समेत विभिन्न भागों में मरम्मत का काम होगा। ब्वायलर की मरम्मत के लिए बीएचईएल के दक्ष तकनीकी जानकारों की टीम ऊंचाहार परियोजना आ गई है। इसी दौरान ब्वायलर के लाइसेंस का नवीनीकरण भी कराया जायेगा।

ज्ञात हो कि ऊंचाहार परियोजना में 210 मेगावाट प्रत्येक यूनिट क्षमता की कुल पांच इकाइयां स्थापित है। इसके अलावा पांच सौ मेगावाट की यूनिट संख्या छह हैं। परियोजना की कुल उत्पादन क्षमता 1550 मेगावाट है। यहां पर यह भी उल्लेखनीय है कि 210 मेगावाट क्षमता वाली पांच यूनिटों में पांचवी यूनिट सबसे नई है। इसे देश की यूपीए सरकार के दौरान स्थापित किया गया था। इसी यूनिट को मरम्मत के लिए बंद किया गया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story