Raebareli News: मरीजों की जान के साथ कर रहा खिलवाड़, सामाजिक कार्यकर्ता ने की जांच की मांग

Raebareli News: बिना डिग्री के प्राइवेट प्रैक्टिस करके यह व्यक्ति यहां आने वाले लोगों के शरीर के साथ-साथ जान को भी खतरे में डाल रहा है। इसलिए इस अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर के नौकर की प्रैक्टिस रूकवाई जाए।

Narendra Singh
Published on: 6 Aug 2024 4:57 PM GMT
Playing with the lives of patients, social worker demands investigation
X

मरीजों की जान के साथ कर रहा खिलवाड़, सामाजिक कार्यकर्ता ने की जांच की मांग: Photo- Newstrack

Raebareli News: उत्तर प्रदेश के जनपद रायबरेली शहर में नाक, कान व गले के इलाज का उपचार करने वाले गंगा राम हॉस्पिटल का एक मामला सामने आया है। एक सामाजिक कार्यकर्ता संतोष कुमार पांडे निवासी इंदिरा नगर ने जिलाधिकारी हर्षिता माथुर को लिखित शिकायत देकर अवगत कराया कि इस अस्पताल में डॉक्टर का नौकर बिना डिग्री लिए नाक, कान एवं गले की जांच कर रहा है। बिना डिग्री के प्राइवेट प्रैक्टिस करके यह व्यक्ति यहां आने वाले लोगों के शरीर के साथ-साथ जान को भी खतरे में डाल रहा है। इसलिए इस अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर के नौकर की प्रैक्टिस रूकवाई जाए।

मरीजों की जान के साथ कर रहा खिलवाड़

इस मामले में संतोष कुमार पांडे की तरफ से एक वीडियो भी दिया गया जिसमें एक युवक कुर्सी पर बैठकर इलाज कर रहा है। संतोष कुमार का दावा है कि इस व्यक्ति का नाम सुमित कुमार है जो की गंगाराम हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर शिवकुमार का नौकर है और उनकी गैर हाजिरी में यह आने वाले मरीजों की नाक, कान एवं गले की जांच करके उपचार कर रहा है।

संतोष कुमार ने यह भी आरोप लगाया है कि डॉक्टर शिव कुमार एवं उसकी पत्नी डॉक्टर नीलम सिंह 10 साल से जिला अस्पताल में सरकारी नौकरी कर रहे हैं और फिर भी वह एक प्राइवेट हॉस्पिटल को संचालित कर रहे हैं। उनका नाम खुलकर सामने ना आए इसके लिए सुमित कुमार को आगे करके वह इस अस्पताल में सभी जांच करवा रहे हैं। बिना डिग्री लिए लोगों की जांच करके सुमित कुमार एक घोर अपराध कर रहा है इसलिए इनकी प्रेक्टिस को तत्काल प्रभाव से रुकवा देना चाहिए।

डीएम और एसपी से करेंगे शिकायत

इस मामले में गंगाराम हॉस्पिटल के डॉक्टर शिवकुमार ने कहा कि इनके द्वारा लगाए गए आरोप निराधार और गलत है। इसकी शिकायत हम डीएम और एसपी से करेंगे। हम एप्लीकेशन भी देंगे ताकि इनका यह कृत्य उजागर हो। यह भाजपा पार्टी को भी बदमान कर रहे हैं। यह पार्टी में किसी भी पद पर भी नही है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story