×

Raebareli News: रायबरेली में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम, जानें पूरा मामला

Raebareli News: एक मुस्लिम युवक ने अकारण ही किसी दूसरे की फेसबुक वॉल पर पड़ी स्टोरी को लेकर लिखे जा रहे जय श्री राम के नारों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की। अभद्र टिप्पणी के खिलाफ हिन्दू संगठन ने संयम का परिचय देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की।

Narendra Singh
Published on: 30 Sep 2023 1:05 PM GMT
X

रायबरेली में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश को पुलिस ने किया नाकाम, जानें पूरा मामला: Video- Newstrack

Raebareli News: यूपी के रायबरेली में साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की बड़ी कोशिश पुलिस की त्वरित कार्रवाई से नाकाम हो गई। यहां एक मुस्लिम युवक ने अकारण ही किसी दूसरे की फेसबुक वॉल पर पड़ी स्टोरी को लेकर लिखे जा रहे जय श्री राम के नारों के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है। युवक की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ हिन्दू संगठन ने संयम का परिचय देते हुए कानूनी कार्रवाई की मांग की। हिंदूवादी संगठन सन ऑफ भारत के फाउंडर दीपक दीक्षित ने तुरंत ही स्क्रीन शॉट के साथ तहरीर दी जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने मुस्लिम युवक मोहम्मद अयान को गिरफ्तार कर लिया।


मामला शिवगढ थाना इलाके के शिवली गांव का है। यहां किसी ने अपनी वाल पर हिन्दू धर्म से जुड़ी कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी। उसकी वाल पर सनातन धर्म से जुड़े लोग लाइक के अलावा जय श्री राम व अन्य कमेंट्स भी किये थे। उसी युवक की वाल पर आकर मोहम्मद अयान ने जय श्रीराम लिखने वालों को टैग करते हुये भद्दी-भद्दी गालियां लिखी हैं। पुलिस ने मोहम्मद अयान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।


वहीं श्री रामचंद्र पर अभद्र टिप्पणी करने वाले आरोपी को आज जब उसे कोर्ट में पेश करने के लिए लाया जा रहा था तो एसडीएम महराजगंज की कोर्ट के परिसर में वकिलों ने दौड़ा दौड़ा कर जमकर पीटा। वहीं एसडीएम रजित राम गुप्ता ने आरोपी को 14 दिन की न्याय हिरासत में जेल भेज दिया।



आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज, गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि एक सोशल मीडिया पर आपत्तीजनक पोस्ट सर्कुलेट हो रहा था, किसी की भावनाओं को आहत करने पर हमारी सोशल मीडिया पर इसका संज्ञान लिया गया और इस पोस्ट को हटवाकर इसकी सूचना शिवगढ़ थाने को दी गयी। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और विधिक कार्यवाही की जा रही है।







Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story